logo
Breaking

''दिल है हिंदुस्तानी-2'' के विजेता अक्षय धवन इस चीज के हो चुके हैं शिकार, शो जीतने पर लिया बड़ा फैसला

पंजाब के लुधियाना से बिलॉन्ग करने वाले अक्षय धवन जब स्टार प्लस के सिंगिंग रियालिटी शो ‘दिल है हिंदुस्तानी-2’ के मंच पर पहली बार आए थे तो कुछ गुमसुम से लगे थे।

पंजाब के लुधियाना से बिलॉन्ग करने वाले अक्षय धवन जब स्टार प्लस के सिंगिंग रियालिटी शो ‘दिल है हिंदुस्तानी-2’ के मंच पर पहली बार आए थे तो कुछ गुमसुम से लगे थे।

लेकिन जैसे ही उन्होंने रैप सॉन्ग परफॉर्म किया तो शो के जजेज सिंगर सुनिधि चौहान, सिंगर-कंपोजर प्रीतम और रैपर बादशाह ने उन्हें खूब सराहा। इसके बाद वह कदम-दर-कदम शो में आगे बढ़ते रहे।

आखिर में विनर की ट्रॉफी भी अक्षय धवन ने हासिल की। अपनी इस जीत से वह काफी खुश हैं। रंगारंग ने अक्षय धवन से टेलीफोन पर लंबी बातचीत की। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश-

शो ‘दिल है हिंदुस्तानी-2’ का विनर बनकर कैसा फील कर रहे हैं? इस शो के पूरे सफर को किस तरह से देखते हैं?

मैंने तो कभी सोचा ही नहीं था कि विनर बनूंगा। बस इतना ही सोच रहा था कि टॉप 10 तक रहूंगा और अपनी एक अलग पहचान बनाने की कोशिश करूंगा। फिर जब टॉप-4 में आया तो लगा कि अब तो विनर बन सकता हूं।

जहां तक शो ‘दिल है हिंदुस्तानी-2’ के सफर की बात है तो यह बहुत ही यादगार रहा। मैंने बहुत कुछ सीखा है। पहले मैं एक गाना लिखने में बहुत दिन लगाता था, लेकिन शो में मैंने एक हफ्ते में दो-दो गाने लिखे। इस तरह इस शो ने मेरे काम करने की स्पीड को बढ़ा दिया।

शो में जब आप आए थे तो आपने बताया कि स्कूल के दिनों में कुछ बच्चे आपको बुली करते थे, जिनका आप जवाब नहीं दे पाते थे। बाद में ऐसे लोग के खिलाफ आपने गाना लिखा, जो खूब पसंद किया गया, इस बारे में कुछ बताइए?

हां, इस बात का जिक्र मैंने शो ‘दिल है हिंदुस्तानी-2’ में किया था। लेकिन मैं उस वक्त इस बारे में बात नहीं करना चाहता था। लेकिन जब मैंने स्कूल में हुई बुलिंग की घटना के बारे में जजेज को बताया तो उन्होंने कहा कि तुम बहुत बहादुर हो, अपने गानों के जरिए बुलिंग करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हो।

जजेज की बातों से मेरा हौसला बढ़ा। लेकिन शो के दौरान भी एक साथी कंटेस्टेंट ने मेरा हौसला कम करने की कोशिश की। उस वक्त भी मैंने कोई जवाब नहीं दिया। मैंने वक्त के साथ सीख लिया है कि जब कोई हमारा हौसला तोड़ने की कोशिश करे।

हमें कमतर साबित करे तो उसे कुछ न कहें, बस अपने काम पर फोकस करें। इसके बाद उस इंसान को हमारा काम और हमारी सफलता ही जवाब देगी। देखिए, आज मैं विनर बन गया हूं तो उन सभी लोगों को जवाब मिल गया है, जो मुझे कमतर समझते थे।

शो में सिंगर सुनिधि चौहान, सिंगर-कंपोजर प्रीतम और रैपर बादशाह जजेज थे। सभी आपको सराहते थे। इनमें से कौन आपका फेवरेट था?

तीनों ही जजेज मेरे लिए बहुत खास हैं। हमेशा ही इन्होंने मुझे सपोर्ट किया। विनर बनने के बाद मुझे प्रीतम सर की म्यूजिक कंपनी में काम करने का सुनहरा मौका मिला है। लेकिन जहां तक बादशाह सर की बात है तो उन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया, गाइड किया।

वह मेरे गानों को खूब पसंद करते थे। आगे भी मेरी उनके साथ काम करने की ख्वाहिश है। सुनिधि मैम की तो बात ही निराली है, मैं उनकी सिंगिंग का फैन हूं।

अपनी सफलता का क्रेडिट आप किसे देना चाहेंगे?

अपनी सफलता का क्रेडिट मैं मां को हमेशा देता हूं। लेकिन मेरा एक खास दोस्त है, साकेत। वह हमेशा ही मेरी स्ट्रेंथ बनकर रहा। मैं जब भी हिम्मत हारने लगता था तो वह मेरा हौसला बढ़ाता था। उसके बिना तो मैं यहां तक पहुंच ही नहीं पाता।

आगे करियर को लेकर क्या प्लानिंग है?

मैं आगे भी मीनिंगफुल रैप सॉन्ग लिखना चाहता हूं। जैसे शो के दौरान मैंने बुलिंग जैसी प्रॉब्लम पर रैप सॉन्ग सुनाया था, आगे भी सोसायटी की अलग-अलग प्रॉब्लम पर रैप सॉन्ग बनाऊंगा। अपने गानों के जरिए लोगों का ध्यान प्रॉब्लम्स की तरफ लाऊंगा।

Share it
Top