Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''भुज'' फिल्म में अजय देवगन बनेंगे स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक

अजय देवगन बॉलीवुड के एक वर्सटाइल एक्टर हैं। वह हर जॉनर में, किरदार में फिट हो जाते हैं। अजय, फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी लीड रोल निभाएंगे। वह इस फिल्म में स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक के रोल में नजर आएंगे।

अजय देवगन बॉलीवुड के एक वर्सटाइल एक्टर हैं। वह हर जॉनर में, किरदार में फिट हो जाते हैं। अजय, फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी लीड रोल निभाएंगे। वह इस फिल्म में स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक के रोल में नजर आएंगे। स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज हवाई अड्डे के इंचार्ज थे।

कार्णिक और उनकी टीम ही थी, जिन्होंने स्थानीय महिलाओं की मदद से गुजरात के भुज में नष्ट हुई भारतीय वायु सेना की एयरपोर्ट रनवे का पुनर्निर्माण किया। उस समय एयरबेस पर उनके साथ 50 एयरफोर्स और 60 आर्म्ड फोर्स के लोग मौजूद थे।

विजय कार्णिक और उनकी टीम ने इलाके की 300 महिलाओं की मदद से हवाईपट्टी को फिर से तैयार किया ताकि भारतीय सेना के जवानों को लेकर आने वाली फ्लाइट वहां आसानी से लैंड कर सके।

फिल्म के अनाउंसमेंट के समय, स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक ने बताया, ‘हम एक युद्ध लड़ रहे थे और अगर इन महिलाओं में से किसी की भी जान चली जाती तो यह बड़ा नुकसान होता। मैंने उन्हें जानकारी दी थी कि अगर हमला किया गया तो वे कहां शरण ले सकती हैं।

सभी महिलाओं ने बहादुरी से इसका पालन किया। इसके अलावा, मैं सिर्फ और सिर्फ अजय देवगन को अपना किरदार निभाते हुए देख सकता था और मुझे खुशी है कि वह इस फिल्म का हिस्सा हैं।’

फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ को अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित-निर्देशित किया गया है। इस फिल्म का निर्माण गिन्नी खनूजा, वजीर सिंह, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अभिषेक दुधैया कर रहे हैं।

Next Story
Top