Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Aiyaary Review: देशभक्ति से भरपूर सच्ची घटना पर आधारित है मनोज बाजपेयी की ''अय्यारी''

देशभक्ति से भरपूर और सच्ची घटना पर आधारित नीरज पांडे की चर्चित फिल्म अय्यारी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बेहद उम्दा एक्टिंग की है।

Aiyaary Review: देशभक्ति से भरपूर सच्ची घटना पर आधारित है मनोज बाजपेयी की

बॉलीवुड में वेडनेसडे, बेबी, स्पेशल 16 और एम एस धोनी जैसी फिल्में बना चुके मशहूर निर्देशक नीरज पाडे अब दर्शकों के बीच अपनी नई फिल्म अय्यारी को लेकर हाजिर हुए हैं। नीरज पांडे की यह फिल्म 16 फरवरी को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

आपको बता दें कि नीरज पांडे की फिल्मों की यह खासियत रहती है कि उनके हर फिल्म की कहानी लीक से हटकर रहती है। नीरज पांडे की इस फिल्म में पहली बार मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नजर आएगी। आपको बता दें कि यह फिल्म पहले 26 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन पैडमैन से क्लैश बचने के लिए फिल्म को 16 फरवरी को रिलीज करने का फैसला किया गया।

फिल्म की कहानी-

अय्यारी की कहानी शुरू होती है कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेई) और मेजर जय बख्शी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की नोकझोंक से। यह दोनों भारतीय आर्मी के जवान हैं लेकिन कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिनकी वजह से जय अचानक से दिल्ली से गायब होने की फिराक में लग जाता है। वहीं दूसरी तरफ अभय जोकि जय का गुरु है वह भौचक्का रह जाता है कि आखिरकार जय, भारतीय सेना को धोखा क्यों दे रहा है।

कहानी में जय की प्रेमिका के रूप में सोनिया (रकुल प्रीत) दिखाई देती हैं। कहानी दिल्ली से कश्मीर से लंदन और फिर वापस दिल्ली आ जाती है। कुछ अहम मुद्दों पर बड़े ही सुलझे तरीके से ध्यान खींचने की कोशिश की गई है। फिल्म का एंड क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

इन खूबियों की वजह से देखें ये फिल्म-

फिल्म अय्यारी में नीरज पांडे द्वार जितने भी मुद्दे उठाएं गए है वह सच्ची घटनाओं पर आधारित बताएं जा रहे हैं। हालांकि फिल्म मेकर्स ने कई इंटरव्यू में इस बात को सिरे से खारिज किया है। फिल्म की सबसे बडी खूबी इसका निर्देशन है। लोकेशन और सिनेमैटग्राफी भी कमाल की है जो फिल्म की कहानी को चार चांद लगाते है। फिल्म में कैमरा वर्क और रीयल लोकेशन आपको सरप्राईज कर सकते है।

इस फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी मनोज बाजेपेयी की दमदार एक्टिंग है। मनोज बाजपेयी ने इस फिल्म से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह कितने उम्दा एक्टर हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी अब तक अपना सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस इस फिल्म में दिया है। रकुलप्रीत, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, आदिल हुसैन, कुमुद मिश्रा की मौजूदगी फिल्म को और दिलचस्प बनाती।

फिल्म का कमजोर पहलू-

फिल्म का कमजोर पहलू इस फिल्म की लंबाई है। फिल्म जरूरत से ज्यादा लंबी है इस एंडिटिंग और अच्छे से की जा सकती थी। फिल्म का म्यूजिक भी कुछ खास नहीं है। साथ ही फिल्म में कुछ सीन ऐसे हैं जो जबरद्स्ती इस फिल्म में डाले गए हैं उनके बिना भी काम चल सकता था।

आपको बता दें कि फिल्म के किरदार बहुत समय तक सीक्वेंस में दिखाई देते हैं। साथ ही साथ फ्लैशबैक में सिद्धार्थ और रकुल प्रीत की प्रेम कहानी काफी बोरिंग सी नजर आती है।

यह भी पढ़ेंः सलमान खान का NGO Being Human हुआ ब्लैकलिस्ट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

बॉक्स ऑफिस-

फिल्म का बजट लगभग 65 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 50 करोड़ और 15 करोड़ का प्रोमोशनल कॉस्ट है। पहले से ही पैडमैन और पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर अभी तक टिकी हुई हैं। खबरों की मानें तो फिल्म ओपनिंग डे पर लगभग 7 करोड़ कमा सकती है।

Next Story
Top