Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐश्वर्या राय ने संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के लिए कर दी थी हां, फिर क्यों नहीं बनी बात, जानें पूरा किस्सा

क्या आपको पता है संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' में ऐश्वर्या को ही लेना चाहते थे। एक्ट्रेस ने इन दोनो ही फिल्मों के लिए हां भी कर दी थी लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ की दोनो ही फिल्में दीपिका पादुकोण को मिली और उनके करियर की बड़ी हिट भी हुईं।

aishwarya rai was ready to do bajirao mastani padmaavat but sanjay leela bhansali could not find a lead
X

ऐश्वर्या राय ने संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के लिए कर दी थी हां, फिर क्यों नहीं बनी बात, जानें पूरा किस्सा 

बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग और सुंदरता के लिए मशहूर एक्ट्रेस एश्वर्या राय (Aishwarya Rai) आज भी लाखो दिलो पर राज करती हैं। ऐश्वर्या और संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने साथ मिलके 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam) और देवदास (Devdas) जैसी बड़ी ब्लॉकबस्टर दी हैं। हालांकि दोनो ने 'गुजारिश' (Guzarish) फिल्म में भी साथ काम किया लेकिन इस फिल्म ने कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया था। पर क्या आपको पता है संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) और 'पद्मावत' (Padmavat) में भी ऐश्वर्या को ही लेना चाहते थे। एक्ट्रेस ने इन दोनो ही फिल्मों के लिए हां भी कर दी थी लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ की दोनो ही फिल्में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को मिली और उनके करियर की बड़ी हिट भी हुईं।

ऐश्वर्या ने इस बात का खुलासा एक मिडिया से बातचीत के दौरान किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब उन्होंनें इन दोनो फिल्मों को करने के लिए हां कर दी थी। उस टाइम संजय लीला भंसाली को 'बाजीराव' और 'खिलजी' के लिए बेस्ट एक्टर नहीं मिल पाए थे। ऐश्वर्या ने कहा था, "उन्हें मेरे लिए बाजीराव नहीं मिला। वह चाहते थे कि मैं पद्मावत करूं, लेकिन कास्टिंग के समय मेरे लिए खिलजी नहीं ला सके। इसलिए, ऐसा नहीं हुआ।" ऐश्वर्या ने आगे बताया, "अंत में, आपको कास्टिंग देखने की ज़रूरत होती है। कास्टिंग नहीं हो पा रही हो, तो कभी-कभी, ऐसा हो जाता है। इरादा हमेशा एक साथ काम करने का होता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम दोनों को एक-दूसरे के साथ काम करना पसंद था, तो देखते हैं, अब कब ऐसा होता है।

साल 2014 में खबरें आयी थी कि बाजीराव के रोल के लिए संजय लीला भंसाली ने एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) को अप्रोच किया है। जिसके बाद खबरें आयी कि अजय ने इस रोल को करने से मना कर दिया है। एक मीडिया की खबरों के अनुसार अजय ने इस रोल को मना करने का कारण बताया था। अजय ने कहा था, "मुझे लीड रोल के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन हम टर्म और कंडीशन पर सहमत नहीं थे.... डेट्स, पैसा सब कुछ"। गुजारिश के बात संजय और ऐश्वर्या ने अभी तक साथ कम नहीं किया है। वहीं अजय और फिल्ममेकर संजय अपकमिंग फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए एक साथ आए हैं। फिल्म में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) मेन लीड में हैं।

और पढ़ें
Next Story