Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अक्षय की पैडमैन के बाद अय्यारी भी हुई पाकिस्तान में बैन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नीरज पांडे की बहुप्रतिक्षित फिल्म अय्यारी को लेकर पाकिस्तान से बुरी खबर सामने आई है। दरअसल खबर यह कि अय्यारी को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। इस फिल्म को बैन करने की वजह जानकर आप दंग रह जाएंगे।

अक्षय की पैडमैन के बाद अय्यारी भी हुई पाकिस्तान में बैन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नीरज पांडे की बहु-प्रतीक्षित फिल्म ‘अय्यारी‘ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत, मनोज बाजपेयी, अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म में मनोज बाजपेयी ने सिद्धार्थ मल्होत्रा के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे।

बता दें कि जहां दुनिया भर के कई सिनेमाघरों में अय्यारी को रिलीज किया गया है वहीं पाकिस्तान के फैंस इस फिल्म को नहीं देख पाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बैन करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार की पैडमैन को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था।

इस वजह से पाकिस्तान ने किया बैन-

बता दें कि पाकिस्तान में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को देखा लेकिन वहां पर इस फिल्म को क्लीयरेंस नहीं मिल पाया। इससे पहले भी नीरज की पिछली फिल्मों बेबी, नाम शबाना को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था और ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इन फिल्मों में इंडियन आर्मी का महिमामंडन किया गया है।

यह भी पढेंः Aiyaary Review: देशभक्ति से भरपूर सच्ची घटना पर आधारित है मनोज बाजपेयी की 'अय्यारी'

पैडमैन को भी किया गया था बैन-

बता दें कि इसी महीने अक्षय कुमार की पैडमैन भी रिलीज हुई थी और इस फिल्म पर भी पाकिस्तान में बैन लगा दिया गया था। खबरों की माने तो पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड का मानना था कि यह फिल्म उनके नागरिकों के लिए सही नहीं है।

जिस पर फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। बाल्की ने कहा था कि पैडमैन को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड द्वारा बैन करना उसकी महिला विरोधी सोच को दिखाता है।

Next Story
Top