Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लगान के ''ईश्वर काका'' ने दुनिया ने को कहा अलविदा, जानिए कैसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर

बॉलीवुड एक्टर श्रीवल्लभ व्यास का लंबी बीमारी के बाद, 60 साल की उम्र में, रविवार शाम, जयपुर के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। श्रीवल्लभ व्यास ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म लगान में ईश्वर काका का दमदार रोल निभाया था।

लगान के

आमिर खान की फिल्म लगान में ईश्वर काका के किरदार में अपनी जान डाल देने वाले एक्टर श्री वल्लभव्यास का लंबी बीमारी के बाद, 60 साल की उम्र में, रविवार शाम, जयपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया।

एक्टर श्री वल्लभव्यास काफी समय से पैरालिसिस की बीमारी से ग्रस्त थे। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियलों में काम किया था। काफी दिनों से जयपुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

सिर में लगी थी गहरी चोट-

गौरतलब है कि अक्टूबर 2008 में श्रीवल्लभ गुजरात के राजपीपला में भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के दौरान होटल के बाथरूम में गिर गए थे। जहां उनके सिर में गहरी चोट आई थी।

दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें वड़ोदरा के एक हॉस्पिटल में उनके सिर का ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने उस समय हा था कि वह खतरें से बाहर है।

आमिर खान ने की मदद-

एक्टर श्री वल्लभव्यास की पत्नी शोभा के मुताबिक इस मुश्किल घड़ी में सिने और टेलीविजन एसोशियन ने उनकी कोई भी मदद नहीं की।

शोभा ने कहा कि इस घड़ी में आमिर खान ने हमारी आर्थिक रूप से काफी मदद की। उनकी मदद से ही हम जयपुर में 3 बेडरूम के मकान के किराए पर रहे हैं। आमिर मेरी बेटियों की स्कूल फीस और श्रीवल्लभ का मेडिकल खर्च भी देते थे।

बॉलीवुड की इन फिल्मों में किया बेहतरीन अभिनय-

एक्टर श्री वल्लभव्यास ने 1991 में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। श्री वल्लभव्यास केतन मेहता की सरदार, शाहरूख खान की माया मेम साहब, आमिर खान की लगान, वेलकम टू सज्जनपुर, सरफरोश, बंटी और बबली, चांदनी बार और विरूद्ध सहित लगभग 60 हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का जादब दिखा चुके थें।

श्रीवल्लभ ने 'आहट', 'सीआईडी', 'कैप्टन व्योम' जैसे सीरियल में भी काम किया था। 'कैप्टन व्योम' में उनके काम को बहुत सराहा गया था।

Next Story
Top