Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Aamir Khan Birthday : आमिर खान के 10 सुपहिट गाने, सुनकर आप भी हो जाएंगे रोमांटिक

बॉलीवुड के सुपरस्टार व मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज 54 साल के हो गए हैं। आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुबंई में हुआ था। आमिर के पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म निर्माता होने का साथ ही निर्देशक भी थे। सिर्फ 8 साल की उम्र में पहली बार फिल्म ''यादों की बारात'' में नजर आने वाले आमिर खान का आज जन्मदिन है।

Aamir Khan Birthday : आमिर खान के 10 सुपहिट गाने, सुनकर आप भी हो जाएंगे रोमांटिक
X

बॉलीवुड के सुपरस्टार व मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज 54 साल के हो गए हैं। आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुबंई में हुआ था। आमिर के पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म निर्माता होने का साथ ही निर्देशक भी थे। सिर्फ 8 साल की उम्र में पहली बार फिल्म 'यादों की बारात' में नजर आने वाले आमिर खान का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में उनके करियर की अगर बात करें तो उनकी पहली सुपरहिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' 1988 में आई थी। इस फिल्म ने आमिर को रातों रात सुपरस्टार बना दिया। जिसके बाद आमिर ने एक से बढ़के एक सुपहिट फिल्में दी। आमिर के इस जन्मदिन को शुभ अवसर पर हम ले आए हैं आपके लिए आमिर खान के 10 सुपहिट गाने।

आमिर खान के 10 सुपरहिट गाने

1. 'ऐ मेरे हमस़फर' (' कयामत से कयामत तक' 1988)

आमिर खान का गाना ऐ मेरे हमसफ़र इक तेरा इंजतजार बेहद चुनिंदा व पसंदीदा गाना है। जिसे आज भी सुनने के बाद लोगों का दिल खुश हो जाता है और यह गाना आज भी हर किसी की ज़ुबान पर है।

2. पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा ('कयामत से कयामत तक' 1988)

यह गाना आमिर खान की पहली सुपरहिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का है। इस फिल्म का ये सबसे फेमस गाना है, जिसे लोग आज भी सुनते और पसंद करते हैं।

3. मुझे नींद ना आए ('दिल' 1990)

मुझे नींद ना आए गाना फिल्म 'दिल' का है। फिल्म 'दिल' का यह सबसे पॉपुलर गाना है, जिसे आज भी सुनने के बाद लोगों का दिल खुश हो जाता है और बार-बार सुनने का मन करता है।

4 'ऑल इज वेल' ('3 इडियट्स' 2015)

आमिर खान की साल 2015 में आने वाली फिल्म '3 इडियट्स' का सबसे ज्यादा पसंदीदा गाना 'ऑल इज वेल' है। जो रिलीज होने के बाद से लेकर अब तक खूब सुना जाता है।

5. 'दिल है कि मानता नही' ('दिल है कि मानता नही' 1991)

1991 में आमिर खान की एक फिल्म आई था जिसका नाम है 'दिल है कि मानता नही' । फिल्म 'दिल है कि मानता नही' का गाना 'दिल है कि मानता नही' उस समय से लेकर अब तक काफी ज्यादा सुना जाता है।

6. 'मेरे हाथ में' ('फ़ना' 2006)

वर्ष 2006 में आमिर खान की एक फिल्म 'फ़ना' रिलीज हुई थी। जिसका सबसे ज्यादा सुना जाने वाला गाना 'मेरे हाथ में तेरा हाथ हो' है। इस गाने लिरिक्स व इसके बोल लोगों को अपना दीवाना बना लेते हैं।

7. 'पहला नशा पहला खुमार' ('जो जीता वही सिकंदर' 1992)

'पहला नशा पहला खुमार' गाना आमिर खान की 1992 में आने वाली फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' का है। उस समय से लेकर अब तक की अगर बात करें तो यह गाना लोगों के दिलों पर राज करता है। य़ह बेहद रोमांटिक गाना है।

8. 'कितना प्यारा तुझे रब ने बनाया' ('राजा हिंदुस्तानी' 1996)

1996 में आमिर खान की फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' का गाना 'कितना प्यारा तुझे रब ने बनाया' जब आया तो इस गाने ने लोगों पर जादू ही कर दिया। और जादू भी ऐसा चला कि वह कभी खत्म ही नही हुआ।

9. 'आती क्या खंडाला' ( 'ग़ुलाम' 1998)

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'ग़ुलाम' का 'आती क्या खंडाला' गाना लोगों का पसंदीदा गाना बना हुआ है।

10. 'यारों सुन लो जरा' ('रंगीला' 1995)

'रंगीला' फिल्म का यह गाना बहुत ही ज्यादा सुना व पसंद किया जाता है। 'यारों सुन लो जरा' गाना जैसे ही बजता है लोग खुशी से झूम उठते हैं और इस गाने को गुनगनाने लगते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story