Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रहमान के संगीत और गुलजार के बोल से हॉकी विश्व कप 2018 का होगा आगाज़

संगीतकार ए आर रहमान और गीतकार गुलजार ने इस साल ओड़िशा में होने वाले पुरुषों के हॉकी विश्व कप का अधिकारिक गीत तैयार किया है। ‘‘जय हिंद हिंद, जय इंडिया'''' गीत को दिग्गज गीतकार गुलजार ने लिखा है।

रहमान के संगीत और गुलजार के बोल से हॉकी विश्व कप 2018 का होगा आगाज़

संगीतकार ए आर रहमान और गीतकार गुलजार ने इस साल ओड़िशा में होने वाले पुरुषों के हॉकी विश्व कप का अधिकारिक गीत तैयार किया है। ‘‘जय हिंद हिंद, जय इंडिया' गीत को दिग्गज गीतकार गुलजार ने लिखा है।

रहमान ने बयान में कहा, ‘भारत को हाकी खेल से बेहतर कुछ बयां नहीं कर सकता। और इससे रोमांचक कुछ और नहीं हो सकता कि दुनिया के सबसे बड़े हाकी टूर्नामेंट का आयोजन यहां हमारी सरजमीं पर कराया जा रहा है। भुवनेश्वर में 2018 ओड़िशा हाकी पुरूष विश्व कप।'

रहमान ने कहा, ‘गुलजार साहब और मैंने विश्व कप का गीत तैयार किया है। यह रोमांचित करने के साथ ही प्रेरित भी करेगा।' ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, ‘हम खुश हैं कि ए आर रहमान ने ओड़िशा हॉकी वर्ल्ड कप के लिए गाना तैयार किया है।

भुवनेश्वर में उनका लाइव प्रस्तुति देना सम्मान की बात होगी। वह देश की आवाज हैं और अब इस गाने के साथ देश की आवाज विश्व कप की आवाज है। हम भाग्यशाली हैं कि गुलजार साहब ने इसमें अपनी कलम का जादू बिखेरा है।

इन दो दिग्गजों का साथ आने से केवल खिलाड़ी ही प्रेरित नहीं होंगे बल्कि ओड़िशा में होने वाले विश्व कप के लिए पूरा देश अपना समर्थन देगा।'

Next Story
Top