Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bhagat Singh Song : शहीद दिवस पर सुनिए भगत सिंह के सबसे बेहतरीन देशभक्ति गीत

बॉलीवुड में भगत सिंह के जीवन पर उनकी कुर्बानी पर कई फिल्में बनी हैं। 23 मार्च 1931 को शहीद दिवस के नाम से जाना जाता है इस मौके पर हम आपके लिए लाये हैं भगत सिंह पर बनी फिल्मों के कुछ चुनिंदा तराने जो आपके दिल में अपने देश के लिए प्यार को और भी बढ़ा देंगे।

Bhagat Singh Song : शहीद दिवस पर सुनिए भगत सिंह के सबसे बेहतरीन देशभक्ति गीत

भगत सिंह आजादी के आंदोलन के ऐसे सिपाही रहे हैं, जिनका जिक्र आते ही शरीर में जोश दौड़ जाता है और रोंगटे खड़े हो जाते हैं। खुद को देशभक्ति के जज्बे से भरने के लिए उनका नाम लेना ही काफी है। नौजवानों के लिए भगत सिंह का नाम ही उनकी नसों में देश के लिए मर मिटने का जज्बा भर देता है। बॉलीवुड में भी भगत सिंह के जीवन पर उनकी कुर्बानी पर कई फिल्में बनी हैं। 23 मार्च 1931 को शहीद दिवस के नाम से जाना जाता है इस मौके पर हम आपके लिए लाये हैं भगत सिंह पर बनी फिल्मों के कुछ चुनिंदा गाने जो आपके दिल में अपने देश के लिए प्यार को और भी बढ़ा देंगे।

'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह'

'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह' साल 2002 में आई फिल्म भगत सिंह के जीवन पर आधारित थी । फिल्म में अजय देवगन, सुशांत सिंह और डी संतोष मुख्य भूमिकाओं में थे राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म 'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह' को काफी पसंद किया था । 'मेरा रंग दे बंसती चोला' फिल्म का सबसे अधिक चर्चित और देशप्रेम को जगाने वाला गाना था।

23 मार्च 1931 को शहीद

भगत सिंह के जीवन पर बनी '23 मार्च 1931 शहीद' इस फिल्म में बॉबी देओल ने भगत सिंह का किरदार निभाया था । फिल्म में सनी देओल दिव्या दत्ता सहित कई उम्दा कलाकार थे जिन्होंने फिल्म में यादगार भूमिका निभाई। फिल्म '23 मार्च 1931' में भगत सिंह की मंगेतर का किरदार ऐश्वर्या राय ने निभाया था फिल्म का गाना 'मेरा रंग दे बसंती चोला' काफी पॉपुलर हुआ था।

'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह'

'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह' फिल्म का गीत 'सरफरोशी की तमन्ना' अन्याय के खिलाफ उठ खड़े होने को प्रेरित करता है। साल 2002 में आई फिल्म 'दी लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह' के सभी गीत देशभक्ति से लबालब थे ।

शहीद

मनोज कुमार जैसे बेमिसाल कलाकार के अभिनय से सजी फिल्म 'शहीद' भगत सिंह पर आधारित फिल्म थी जो साल 1965 में रिलीज हुई थी। फिल्म का गीत 'ऐ वतन ऐ वतन' गीत बहुत पॉपुलर हुआ था, इस गीत को आज भी सुना जाता है । मोहम्मद रफ़ी की आवाज से रोशन ये गीत हार देशवासी को बेहद पसंद है।

'अमर शहीद भगत सिंह'

'अमर शहीद भगत सिंह' फिल्म का हिट गीत 'वतन के वास्ते' को गाया है सिंगर मोहम्मद अजीज ने और म्यूजिक दिया है सुरिंदर कोहली ने । फिल्म में सोम दत्त और दारा सिंह ने मुख्य रोल किया था । साल 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'भगत सिंह' के जीवन पर केन्द्रित थी ।

Next Story
Top