Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

थॉमस कप जीतकर बैडमिंटन में जिस भारतीय टीम ने इतिहास रचा उसमें मध्यप्रदेश के प्रियांशु भी, मुख्यमंत्री ने दी प्रोत्साहन राशि

मध्य प्रदेश24 May 2022 8:22 AM GMT
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीएम हाउस में प्रदेश के उदीयमान खिलाड़ियों को प्रोत्साहन स्वरूप राशि भेंट की। प्रियांशु राजावत को 10 लाख रुपए और सुश्री गौरांशी एवं धनंजय दुबे को 25-25 लाख रुपए की राशि के चेक प्रदान किए गए। इस अवसर पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित थीं। मध्यप्रदेश के धार जिले के राजावत ने हाल ही में थॉमस कप बैडमिंटन अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व किया था। इस चैंपियनशिप में भारत ने थॉमस कप जीता है।

राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी लगा रहे विभाग के प्रयासों को पलीता, एमपीआईडीसी के एमडी ने पत्र लिखकर जताई चिंता

मध्य प्रदेश24 May 2022 7:26 AM GMT
मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (एमपीआईडीसी ) के प्रबंध निदेशक जॉन किंग्सली ने मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अध्यक्ष के नाम लिखे पत्र में बोर्ड की कार्य पद्धाति और सेवारत अधिकारियों के उदासीन रवैए के प्रति चिंता जताई है। प्रबंध निदेशक ने कहा कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व्यवसायों की सुविधा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है, लेकिन बोर्ड के कुछ अधिकारी विभाग द्वारा किए गए प्रयासों पर पलीता लगा रहे हैं। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।

अमेजन, फ्लिपकार्ड, रिलायंस कर रही ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक अधिनियम 1940 का उल्लंघन, कार्रवाई की मांग उठी

मध्य प्रदेश24 May 2022 7:08 AM GMT
ऑनलाईन दवाओं की बिक्री करने वाली ई-फॉर्मेसी कंपनियां ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक अधिनियम 1940 का उल्लंघन कर रही है। बिना भौतिक सत्यापन के प्रिस्क्रिप्शन वाली दवाओं की होम डिलीवरी कर रही है जो कि एक्ट कानून रूप से बिना भौतिक सत्यापन के होम डिलीवरी की अनुमति नहीं देता। दवाइयों की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली ई-फॉर्मेसी कंपनियों जैसे-फॉर्मेसी, मेडलाइफ, 1एमजी, नेटमेड्स (रिलायंस के स्वामित्व वाली ई-फार्मेसी कंपनी), अमेजन और फ्लिपकार्ट (वालमॉर्ट के स्वामित्व वाली कंपनी) जैसी दिग्गज कंपनियों पर नकेल कसने की मांग उठी है ।

पत्नी से अवैध संबंध के संदेह में युवक की चाकू से हत्या कर घर में ही दफना दी थी लाश, इससे पहले घर बुलाकर यह किया दोस्त ने

मध्य प्रदेश24 May 2022 6:42 AM GMT
राजधानी के हबीबगंज थाना क्षेत्र स्थित 12 नंबर झुग्गी इलाके में युवक की चाकू गोदकर हत्या के बाद उसकी लाश अपनी ही झुग्गी में दफनाकर रखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्याकांड का खुलासा उस समय हुआ जब हत्यारे ने लाश की मुंडी पड़ोसियों को दिखाकर धमकी दी कि एक को निपटा चुका हूं अब तुम लोग देख लो। लोग उससे डरे हुए थे और उसकी शिकायत नहीं कर रहे थे, लेकिन हत्यारे की बार-बार की धमकी के बाद किसी ने पुलिस को मुखबिरी कर दी और वारदात खुल गई।

सांकेतिक हड़ताल: मध्यप्रदेश के 4900 पेट्रोल पंप कल शाम 7 बजे से रहेंगे बंद, जानिए आगे की योजना

मध्य प्रदेश24 May 2022 6:31 AM GMT
Petrol Pump Strike Tomorrow: केंद्रीय उत्पाद शुल्क कटौती की मार झेल रहे भोपाल सहित मध्यप्रदेश के 4900 पेट्रोल पंप संचालकों के संगठन मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि 25 मई को सांकेतिक हड़ताल के रूप में शाम 7 बजे से 9 बजे तक दो घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रखेगे। दो घंटे तक भोपाल सहित मध्यप्रदेश के पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोलियम उत्पादों की बिक्री बंद रखेगें।

पेट्रोल पंप संचालकों ने की मांग, कटौती पूर्व अदा की गई एक्साइज ड्यूटी की राशि वापस की जाए, किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश23 May 2022 8:44 AM GMT
केंद्रीय उत्पाद शुल्क कटौती से पेट्रोल पंप संचालकों को हुए घाटे को लेकर मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को मध्य प्रदेश के पंप डीलर्स अरेरा हिल्स स्थित इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और इंडियन ऑयल कार्यालय के बाहर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम का हमला, बोले- राहुल गांधी न राम के हुए और न ही राष्ट्र के, जानिए लगाए और क्या आरोप

मध्य प्रदेश23 May 2022 8:03 AM GMT
लंदन में कथित देश विरोधी बयान के कारण भाजपा के निशाने पर आए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भले ही अपने को सच्चा हिन्दू व भारतीय कहे लेकिन सच यही है कि वह न राम के हुए और न राष्ट्र के।

भोपाल में 23 साल की युवती से गैंग रेप, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बना रहे थे शारीरिक संबंध

मध्य प्रदेश23 May 2022 7:14 AM GMT
राजधानी के अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र स्थित एक झुग्गी बस्ती में 23 साल की युवती से गैंग रेप का मामला सामने आया है। इलाके में रहने वाले उसके दो परिचित पहचान का फायदा उठाकर उससे गैंग रेप कर रहे थे। आरोपियों ने उसका मोबाइल पर वीडियो भी बना लिया था। इसी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर आरोपी वारदात को अंजाम दे रहे थे। पीड़िता की शिकायत पर पुिलस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज को क्यों कहना पड़ा, अगर परमानेंट खाईयां पैदा हो गई तो समाज के लिए घातक, समाज को दिया यह संदेश

मध्य प्रदेश23 May 2022 5:53 AM GMT
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर रोज की तरह सोमवार की सुबह साढ़े 6 बजे भी दो जिलों बड़वानी और राजगढ़ जिलों से चर्चा की थी लेकिन समाज में बढ़ रही वैमनस्यता को लेकर आज वे खास चिंतित नजर आए। उन्होंने कहा कि यदि परमानेंट खाईयां पैदा हो गईं तो समाज के लिए घातक, खतरनाक हैं। यह कहते हुए उन्होंने समाज के साथ सांसदों, विधायकों, अफसरों को एक संदेश दे डाला। शिवराज के इस संदेश को नीमच जिले में एक विकलांग बुजुर्ग की पीट पीट कर की गई हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है।

जानिए क्यों जरूरी है, आयुष डॉक्टरों का आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन में पंजीयन

मध्य प्रदेश22 May 2022 10:50 AM GMT
स्वास्थ्य सेवाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने और डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से केंद्रीय आयुष मंत्रालय व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहमति पर प्रदेश समेत देशभर के आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी - आयुष डॉक्टरों को अब केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन हेल्थकेयर ( एबीडीएम) के तहत पंजीयन कराना जरूरी हो गया है!

विश्वास सारंग ने क्यों कहा- कमलनाथ को पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में बोलने का अधिकार नहीं

मध्य प्रदेश22 May 2022 10:34 AM GMT
मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कांग्रेस शासित राज्यों ने वेट कम ना कर अपनी जनविरोधी नीति का प्रदर्शन किया है । प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब भी कमलनाथ सरकार ने वेट कम नहीं किया था। ऐसे में उन्हें पेट्रोल डीजल के दाम कम करने के मामले में ट्वीट करने का नैतिक अधिकार नहीं है ।

पहले मोबाइल पर संबंध बनाए, फिर कर डाला नाबालिग के साथ यह घिनौना कृत्य, शिकायत पर पुलिस ने की यह कार्रवाई

मध्य प्रदेश22 May 2022 7:22 AM GMT
राजधानी के हनुमानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में पंद्रह साल की नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। नाबालिग से युवक की दोस्ती इतवारा में हुई थी। दोस्ती होने के बाद दोनों में मोबाइल पर बातचीत होने लगी। इस बीच आरोपी ने दस मई और पंद्रह मई को दो बार नाबालिग को होटल में मिलने बुलाया और उससे शारीरिक संबंध बनाए। आरोपी नाबालिग पर लगातार संबंध बनाने का दबाव बना रहा था और उसने घटना की जानकारी परिजन को दी। इसके बाद मामला थाने पहुंच गया।