Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बरोदा उपचुनाव: भाजपा ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को ही क्यों बनाया बरोदा चुनाव प्रभारी? इसके पीछे है ये राज

हरियाणा4 Aug 2020 2:20 PM GMT
चौधरी बंसीलाल परिवार के साथ जुडकर पर्दे के पीछे रहकर वर्षों तक काम करने वाले जेपी दलाल में ऐसे कुछ विशेष गुण हैं जिनकी वजह से सरकार ने बरोदा चुनाव को लेकर उनका चयन किया है।

UPSC RESULT: आठवीं पास पापा चाहते थे बेटी पढ़कर अफसर बने, बेटी ने आईएएस बनकर पापा को खुश कर दिया

हरियाणा4 Aug 2020 12:52 PM GMT
मुस्कान के अनुसार उसके पिता पवन जिंदल का सपना था कि वह आईएएस बने। पिता के सपने को पूरा करने के लिए मुस्कान जिंदल ने दिन-रात मेहनत की और 22 साल की उम्र में अपने मुकाम को हासिल किया।

ये होता है जज्बा: एक पांव खराब हो गया, रोज तीन-तीन बसें बदलकर कॉलेज पहुंचा और आज UPSC क्लीयर कर दिया

हरियाणा4 Aug 2020 12:32 PM GMT
हिसार के संदीप के संघर्ष कहानी वो कहानी है जिसे सुनकर कोई भी मोटिवेट हो सकता है। संदीप ने अथाह संघर्ष में तपकर ही सफलता हासिल की है।

UPSC Topper Pardeep Singh Interview: हरियाणा का ये आईआरएस अब बना है देश में यूपीएससी टॉपर

हरियाणा4 Aug 2020 10:14 AM GMT
फरीदाबाद में आईआरएस के पद पर कार्यरत और सोनीपत में रहते वाले प्रदीप सिंह का कहना है कि पेपर और इंटरव्यू बहुत अच्छे रहे थे, अच्छे रैंक की उम्मीद थी लेकिन टॉप करूंगा इस बारे में कोई आइडिया नहीं था।

गुरुग्राम के रीजनल लेबर कमीश्नर ने अपनी आईएएस पत्नी पर उठाया हाथ तो जाना पडा सलाखों के पीछे

हरियाणा3 Aug 2020 2:40 PM GMT
बिहार विधानसभा में सचिव के पद पर तैनात मुजफ्फरनगर की आईएएस महिला अधिकारी पर उसके पति ने मायके में आकर ही जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें महिला अधिकारी घायल हो गयी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के पश्चात अस्थाई जेल कवाल में भेज दिया।

रेवाड़ी में व्यक्ति की हत्या कर चेहरा जलाकर फेंका

हरियाणा2 Aug 2020 9:53 AM GMT
धारूहेड़ा में सेक्टर-6 के पास एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। हत्या (Killing) के बाद पहचान छिपाने के लिए मृतक का चेहरा जलाया गया है।

VVS Laxman के मन को भाया हरियाणा का दिव्यांग मदनलाल, मुख्यमंत्री खट्टर ने भी कहा, वो एक नायक है

हरियाणा1 Aug 2020 2:24 PM GMT
फतेहाबाद का रहने वाला दिव्यांग मदनलाल बिना हाथों के ही अपने जीवन की गाडी को खींच रहा है। वह न केवल पैराें से सिलाई करता है बल्कि दूसरे काम भी आसानी से कर लेता है।

Boxer Manoj Kumar ने कही ऐसी बात, जो केवल सैनिक का बेटा ही कह सकता है, राजनेता नहीं

हरियाणा1 Aug 2020 1:09 PM GMT
बॉक्सर मनोज कुमार (Boxer Manoj Kumar) ने सरकारों तक तंज कसते हुए कहा है कि उनसे क्या मांगना जो खुद बैसाखियों पर हैं

एडवोकेट रघुबीर सिंह दहिया का लेख: अद्वितीय महान क्रांतिकारी बेजोड साहसी शहीद उधम सिंह को नमन

विश्लेषण31 July 2020 2:52 PM GMT
ऊधम सिंह का जन्म 26 दिसंबर 1899 को गांव सुनाम जिला संगरूर रियासत पटियाल पंजाब में हुआ। उनके पिताजी का नाम सरदार टहल सिंह और मां का नाम श्रीमती हरनाम कौर था। 1901 में असहनीय पेट दर्द से मां की मृत्यु हो गई और उस समय ऊधम सिंह की उम्र केवल दो साल थी। ऊधम सिंह के बडे भाई साधु सिंह की आयु सात साल थी।

World Tiger Day: देश में बढ़ी है बाघों की संख्या, पर अब भी बहुत काम करना बाकी

विश्लेषण29 July 2020 1:54 PM GMT
भारत में बाघ कि वर्तमान संख्या 2967 हैं। 2006 में भारत में टाइगर की संख्या 1411 थी, जो कि 2010 में बढ़कर 1706 हो गई, 2014 मैं इनकी संख्या 2226 थी। अतः बाघ को संरक्षित करने में नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी का अमूल्य योगदान है।

कोरोना वायरस की जिन दवाइयों का अभी भारत में ट्रायल चल रहा है, नशे के सौदागर उसे गुरुग्राम से इराक में एक लाख रुपये में बेच रहे थे

हरियाणा28 July 2020 3:05 PM GMT
भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की कई दवाइयों का ट्रायल चल रहा है। ग्रुरुग्राम में नशे का कारोबार करने वाले कुछ विदेशियों ने इन दवाओं को हासिल किया और उन्हें दूसरे देशों में बेचना भी शुरू कर दिया है। 5200 रुपये की कीमत की दवाई वे आराम से एक-एक लाख रुपये में बेच रहे थे।

WhatsApp पर युवती ने मांगी थी मदद, कारोबारी को इतनी भारी पडेगी ये सपने में भी नहीं सोचा था

हरियाणा28 July 2020 2:55 PM GMT
व्हाट्सअप के माध्यम से शर्ट बेचती थी युवती, एक दिन कारोबारी को मदद के लिए मैसेज कर दिया और इसके बाद जो खेल शुरू हुआ उसने कारोबारी की जिंदगी में झटके पर झटके दिए।