Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीटीसी बस में महिला ने दिखाई दिलेरी, बस और ड्राइवर को लेकर पहुंची पुलिस थाने, ट्वीट के बाद हुई FIR दर्ज

दिल्ली की डीटीसी बस में महिला पत्रकार के साथ टिकट चेकर ने छेड़छा़ड़ की। जिसके बाद महिला बस और ड्राइवर को पुलिस थाने लेकर पहुंची।

डीटीसी बस में महिला ने दिखाई दिलेरी, बस और ड्राइवर को लेकर पहु्ंची पुलिस थाने
X
दिल्ली डीटीसी बस में महिला पत्रकार से छेड़छाड़(फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस और प्रशासन के तमाम सुरक्षा इंतजामों के बावजूद देश की राजधानी में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अक्सर कहीं न कहीं से महिलाओं के साथ रेप या छेड़छाड़ जैसी खबरें सामने रहती है। वहीं दिल्ली की डीटीसी बस में एक महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

राजधानी की डीटीसी बसों में तकरीबन दो साल पहले महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्शल की तैनाती शुरु की गई थी। जो कि असफल होती हुई नजर आ रही हैं। महिला पत्रकार का आरोप है कि बीते बुधवार तकरीबन 8 बजे उन्होंने नोएडा से दिल्ली जाने के लिए ने डीटीसी बस पकड़ी। बस में काफी भीड़ थी। इसी बीच अगले स्टॉप पर टिकट चेक करने के लिए 5 डीटीसी कर्मचारी चढ़े। महिला ने आगे बताया कि इन कर्मचारियों में से एक टिकट चेकर ने टिकट मांगते वक्त उसे गलत तरीके से छुआ। महिला ने जब इसका विरोध किया तो टिकट चेकर ने धमकी देते हुए कहा कि मुझसे मत उलझ।

इसके बाद महिला ने ड्राइवर और कंडक्टर से अपील करते हुए बस का दरवाजा बंद ही रखने को कहा। ताकि वो उसे सीधा पुलिस थाने ले जा सके। लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी रोकदी और उसे बाहर निकाल दिया। महिला ने मार्शल से मदद भी मांगी लेकिन ज्यादा भीड़ होने की वजह से जब तक मार्शल वहां पहुंचता आरोपी बाहर निकल चुका था।

जब महिला ने ड्राइवर से कहा कि इस बात की शिकायत पुलिस से करेगी। इस पर ड्राइवर ने जवाब दिया कि वो यहां उतर जाएं और फिर उसके बाद जिससे कहना है कहें।

महिला ने हिम्मत नहीं हारी और बहादुरी दिखाते हुए उसने बस से उतरने को मना कर दिया। ड्राइवर से नजदीकी पुलिस थाने ले जाने को कहा। जिसके बाद ने 12/22 थाने पहुंचे। पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने के लिए कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था। इसके बाद पुलिस ने नोएडा के एसएसपी से ट्विटर के जरिए इस मामले की जानकारी दी।

इसके बाद से यूपी पुलिस हरकत में आई है। पुलिस ने नोएडा सेक्टर- 24 थाने में पांच टिकट चेकर, मार्शल, ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच करने में लगी है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top