Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम विभागः दिल्ली में दिन में चलेगी धूल भरी आंधी, हल्की बारिश होने की भी है संभावना

मौसम विभाग ने आज दिल्ली में दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभागः दिल्ली में दिन में चलेगी धूल भरी आंधी, हल्की बारिश होने की भी है संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहे और न्यूनतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 56 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। दिन में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के ऊपर बने हवाओं के चक्रवात के चलते दिल्ली में बुधवार को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। दोपहर में आसमान में बादल रहेंगे और धूलभरी आंधी भी चल सकती है।

जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है। कल का अधिकतम तापमान औसत से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकत्तर मानसून जून के आखिरी दिन के आस-पास ही पहुंचता है। लेकिन क्योंकि केरल में मानसून पहुंचने के 30 दिनों के भीतर मानसून दिल्ली पहुंचता है। चूंकि केरल में इस बार यह तीन दिन जल्दी पहुंच गया है, इसलिए ऐसी उम्मीद है कि तय समय से पहले मानसून दिल्ली और उत्तर भारत के हिस्सों में दस्तक दे देगा। .

Next Story
Top