Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्या दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, यमुना का जल स्तर बढ़ने पर सीएम केजरीवाल बोले- 24 घंटे हो रही मॉनिटरिंग

दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार करने के बाद केजरीवाल सरकार ने बैठक की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर जाएगा।

क्या दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, यमुना का जल स्तर बढ़ने पर सीएम केजरीवाल बोले- 24 घंटे हो रही मॉनिटरिंग

दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार करने के बाद केजरीवाल सरकार ने बैठक की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर जाएगा। दो दिन बाद पानी दिल्ली पहुंच जाएगा। हमारे सभी अधिकारी और मंत्री 24 घंटे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से बीते रविवार को करीब साढ़े 7 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जिसके बाद दिल्ली में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। फिलहाल दिल्ली में यमुना का जलस्तर 203 मीटर से ऊपर बह रहा है।

भारी मात्रा में यह पानी छोड़ा गया है। हथिनी कुंड बैराज पर यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। जिसने 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब यही पानी दिल्ली की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे अगर इसी तेजी के साथ यह पानी दिल्ली पहुंचा तो बड़ी तबाही मचा सकता है।

इस स्थिति की जानकारी मिलते ही केजरीवाल सरकार ने आपात बैठक बुलाई। जिसकी अध्यक्षता खुद सीएम केजरीवाल ने की। दिल्ली सरकार ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है और निचले इलाकों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का आदेश दिया है।

वहीं दूसरी तरफ हरिद्वार से बदायूं और गढ़मुक्तेश्वर में भी गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। यहां भी गंगा खतरे के निशाना से ऊपर बह रही है। उत्तर भारत में लगातार बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड का पानी मैदानी इलाकों में आ रहा है।

Next Story
Share it
Top