Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीः दक्षिण दिल्ली में रिडिवेलपमेंट के नाम पर काटे जाएंगे 17,000 पेड़, डॉ. हर्ष वर्धन ने दिया ये बयान

दक्षिण दिल्ली में रीडिवेलपमेंट के नाम पर करीब 17000 पेड़ों को काटने की अनुमति दी गई है। वहीं इसके खिलाफ एक जनहित याचिका भी दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है।

दिल्लीः दक्षिण दिल्ली में रिडिवेलपमेंट के नाम पर काटे जाएंगे 17,000 पेड़, डॉ. हर्ष वर्धन ने दिया ये बयान

दिल्ली के सरोजनी नगर और आस-पास के इलाकों में 14000 पेड़ काटने के प्लान को लेकर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि राज्य सरकार को इस मामले को देखना चाहिए। वन विभाग और पर्यावरण विभाग को सभी पर्यावरणीय चिंताओं को ध्यान में रखना होगा।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली में रीडिवेलपमेंट के नाम पर करीब 17000 पेड़ों को काटने की अनुमति दी गई है। वहीं इसके खिलाफ एक जनहित याचिका भी दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है।
याचिका में कहा गया है कि दक्षिण दिल्ली के तकरीबन आधार दर्जन इलाकों में रीडिवेलपमेंट के नाम पर करीब 16,500 पेड़ों को काटने की अनुमति दी गई है। यह इजाजत केंद्र सरकार और उनके मंत्रालयों ने गलत तरीके से दी है।
इस याचिका में कहा गया है कि इन सभी इलाकों में कुल मिलाकर 20,000 पेड़ हैं जिनमें से 16,500 पेड़ काट दिए गए तो पर्यावर्म और दिल्ली को भारी नुकसान होगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरोजनी नगर में कुल 13500 पेड़ हैं जिनमें से 11,000 पेड़ों को काटे जाने की अनुमति दी जा चुकी है।
Next Story
Top