Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video: अफवाहों के चलते दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव, त्रिलोकपुरी में लगी धारा-144

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में अफवाहों की वजह से सांप्रदायिक तनाव के हालात बने हुए है। वहीं दो समुदायों में टकराव की भी खबर है।

Video: अफवाहों के चलते दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव, त्रिलोकपुरी में लगी धारा-144

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में अफवाहों की वजह से सांप्रदायिक तनाव के हालात बने हुए है। वहीं दो समुदायों में टकराव की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक, मयूर विहार के त्रिलोकपुरी इलाके में रविवार को दलित समुदाय के एक व्यक्ति को कुछ हमलावरों ने बेरहमी से पीटा।

वारदात के बाद लोगों के बीच ये अफवाह फैल गई कि पिटाई की वजह से युवक की जान चली गई। बताया जा रहा है कि पीड़ित और हमलावर दो अलग समुदायों से हैं। इस खबर के फैलते ही इलाके में दंगे जैसे हालात पैदा हो गए। तनाव को देखते हुए इलाके में धारा-144 लगा दी गई है।

क्या है पूरा मामला

त्रिलोकपुरी ब्लॉक-27 में कुछ हमलावरों ने एक युवक का नाम पूछने के बाद उस पर जमकर लाठी-डंडे बरसाएं। युवक को खून से लथपथ सड़क पर छोड़ बदमाश मौके से फरार हो गए। ये मामला ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के मयूर विहार इलाके का है। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ केस दर्द कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विक्की नामक शख्स परिवार के साथ त्रिलोकपुरी में रहते हैं। वह पेशे से एक ड्राइवर है। विक्की रविवार रात किसी काम से ब्लॉक-27 की मार्केट गए थे। मार्केट में खड़े गोकर वह जब मोबाइल पर बात कर रहे थे, इसी दौरान कुछ हमलावर उनके पास पहुंचे।

पहले हमलावरों ने उनसे नाम पूछते हुए कहा कि तुम विक्की ही हो ना। कहा जा रहा है कि हमलावरों के पास पीड़ित की तस्वीर भी थी। इसके बाद जैसे ही पीड़ित ने कहा कि वो विक्की है वैसे ही हमलावरों ने उसे लाठी-डंडों से पीटना शुरु कर दिया।

पीड़ित मदद के लिए चिल्लाता रहा लेकिन लोग तमाशबीन बन देखते रहे और उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। चश्मदीद के मुताबिक, जहां पर यह वारदात हुई वहां से मुश्किल से 5 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी बनी हुई है। इतना ही नहीं वारदात के समय वहां कई पुलिसकर्मी मौजूद थे लेकिन किसी ने भी युवक की चीखें नहीं सुनी। ये पूरी घटना CCTV में कैद हो गई।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित के बयान पर आईपीसी की धारा-323, धारा 341 और धारा 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पहली नजर में यह मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। लेकिन पीड़ित ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Next Story
Top