Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेज आंधी-तूफान ने दिल्ली-एनसीआर को बनाया निशाना, मेट्रो से लेकर हवाई यातायात हुआ प्रभावित

मंगलवार रात को अचानक से चली तेज आंधी-तूफान ने दिल्ली के कई इलाकों पर पेड़ो को काफी नुकसान पहुंचाया है। मौसम में हुए अचानक से इस बदलाव के कारण पहले तो तेज धूल भरी आंधी चली फिर इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई।

तेज आंधी-तूफान ने दिल्ली-एनसीआर को बनाया निशाना, मेट्रो से लेकर हवाई यातायात हुआ प्रभावित
X

दिल्ली में एक बार फिर तेज हवा ने दिल्लीवालों की मुश्किलें बड़ा दी है। मंगलवार रात को अचानक से चली तेज आंधी ने कई जगहों पर काफी नुकसान किया है। अचानक से चली तेज आंधी के चपेट में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के कई पेड़ और गाड़िया आ गई।

यही नहीं मौसम में हुए अचानक से इस बदलाव के कारण पहले तो तेज धूल भरी आंधी चली फिर इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की बूंदा-बादी भी हुई। जिसके बाद से दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट महसूस की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी इस धूल भरी आंधी के बाद दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि आज दिन में भी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में तेज हवाएं चलने की आशंका है।

ये भी पढ़ेःगोदावरी नदी में पलटी नाव, 17 को बचाया गया 23 अभी भी लापता,पीएम मोदी ने जताया दुख

आपको बता दें कि तेज हवाओं के कारण दिल्ली से सटे गुरुग्राम और नोएडा के कई इलाकों में घंटो बिजली गुल रही। अभी तक इस आंधी में 30 से ज्यादा पेड़ों के गिरने की खबर मिल चुकी है। वहीं मौसम और आंधी के चलते हवाई यातायात में भी दिक्कत आई है। अभी तक ताजा जानकारी के मुताबिक 40 से भी अधिक फ्लाइट को डायवर्ट किया जा चुका है।

तेज हवाओं का असर दिल्ली की मेट्रो सेवाओं पर भी देखने को मिला। तेज आंधी-तूफान के कारण नोएडा द्वारका रूट को 30 मिनट के लिए रोकना पड़ा। बहराल मौसम के सामान्य होने पर इस रूट पर एक बार फिर से मेट्रो को चालू कर दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story