Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षक दिवस 2018: समर्पण और सेवा के लिए दिल्ली नगर निगम आज करेंगें शिक्षकों का सम्मान

दक्षिणी, उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम हर बार की तरह इस बार भी उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षकों को इस अवसर पर सम्मानित करेगा।

शिक्षक दिवस 2018: समर्पण और सेवा के लिए दिल्ली नगर निगम आज करेंगें शिक्षकों का सम्मान

देश के विकास में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। इसी को देखते हुए हर वर्ष पूर्व राष्ट्रपति और जाने माने शिक्षा शास्त्री, राजनयिक, विद्वान और प्रेरक शिक्षक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की स्मृति में 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन समाज में शिक्षकों के योगदान का स्मरण करते हुए उनके प्रति आदर और सम्मान व्यक्त किया जाता है।

दक्षिणी, उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम हर बार की तरह इस बार भी उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षकों को इस अवसर पर सम्मानित करेगा। निगमों का कहना है कि शिक्षकों को उनकी समर्पित सेवा और बेहतर परिणाम के आधार पर सम्मानित और पुरस्कृत किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- एशियन गेम्स पदक विजेताओं के लिए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने खोला खजाना...

शिक्षकों को यह जानकर प्रसन्नता होती है कि विद्यार्थियों के प्रति उनकी समर्पण भावना की समाज द्वारा सराहना की जा रही है।

दक्षिणी निगम इस वर्ष निगम विद्यालयों के 6 प्रधानाचार्यों, 26 प्राथमिक शिक्षकों, 2 नर्सरी शिक्षकों तथा 1 विशेष शिक्षक को पुरस्कृत करेगा। सम्मानित किये जाने वाले शिक्षकों को 10,000 रुपये नकद, स्मृति चिह्न और प्रमाणपत्र निगम द्वारा आयोजित समारोह में प्रदान किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें- बसपा नेता की दिनदहाड़े हत्या के मामले में दो आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

वहीं, उत्तरी निगम 4 प्रधानाचार्यो, 28 अध्यापक, अध्यापिकाओं, 01 शारीरिक शिक्षा अध्यापिका, 02 नर्सरी अध्यापिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करेगा। जबकि पूर्वी निगम 15 अध्यापक, अध्यापिकाओं, और 1 नर्सरी अध्यापिका को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करेगा। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जाएगें।

Next Story
Top