Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्वाती मालीवाल ने ट्विटर पर शेयर किया बच्ची का Rape Video, लोगों ने फटकारा तो डिलीट कर मांगी माफी

आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बीते मंगलवार को महिला सुरक्षा कानूनों को तोड़ते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बच्ची के बलात्कार का वीडियो पोस्ट किया। ट्वीट में उन्होंने फोन कैमरे में कैद एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को एक नाबालिग बच्ची से बलात्कार करने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है।

स्वाती मालीवाल ने ट्विटर पर शेयर किया बच्ची का Rape Video, लोगों ने फटकारा तो डिलीट कर मांगी माफी

आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बीते मंगलवार को महिला सुरक्षा कानूनों को तोड़ते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बच्ची के बलात्कार का वीडियो पोस्ट किया। ट्वीट में उन्होंने फोन कैमरे में कैद एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को एक नाबालिग बच्ची से बलात्कार करने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति एक मासूम बच्ची के साथ एक कमरे में दिखाई देता है जहां वह उसके साथ बलात्कार करने वाला था तभी कुछ लोग वहां पहुंचते हैं और बच्ची को बचाते हैं।

हालांकि वीडियो में घटनास्थल की जानकारी नहीं पता चल रही है। जहां वह अपराधी बच्ची के साथ बलात्कार करने का कोशिश कर रहा है। स्वाती मालीवाल ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा है कि यह वीडियो दिल्ली का ही है, इस संबंध में दिल्ली पुलिस को टैग भी किया है। इसके साथ ही उन्होंने बच्ची के साथ हो रहे रेप पर कार्रवाई करने की मांग की है।

भले ही वीडियो में लड़की का चेहरा धुंधला था, फिर भी यह एक बहुत परेशान करने वाला वीडियो था जिसे अब उन्होंने डिलीट कर दिया है। इस मामले में कानून यह है कि इस तरह के बलात्कार वीडियो ऑनलाइन साझा नहीं किए जा सकते। जब कोई ऐसा वीडियो सामने आता है, तो उन्हें पुलिस से संपर्क करना चाहिए, इसे सोशल मीडिया पर साझा नहीं करना चाहिए।


दिल्ली में महिला आयोग की कमान संभालने की स्थिति में होने के कारण, स्वाति मालीवाल दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से सीधे संपर्क कर सकती थी। लेकिन उन्होंने कानून का स्पष्ट रूप से उल्लंघन कर सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करना उचित समझा।


रेप का वीडियो हैदराबाद का था

स्वाती मालीवाल ने यह भी कहा कि यह वीडियो दिल्ली का है हालांकि वे इस पर साक्ष्य नहीं दी हैं। मीडिया सूत्रों के अनुसार यह वीडियो इसी साल मार्च के महीने का है, घटना हैदराबाद के मोगलपुरा का है, 71 वर्षीय मोहम्मद जब्बार ने इसी साल 6 मार्च को एक निर्माणाधीन इमारत में ढाई साल की बच्ची से बलात्कार का प्रयास किया था, वह स्थानीय लोगों द्वारा पकड़ा गया था, लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया था, लेकिन पुलिस ने दो दिन बाद उसे दबोच लिया था।

लोगों ने जब फटकारा तो डिलीट करना पड़ा वीडियो

जब पत्रकारों सहित कई लोगों ने स्वाती मालीवाल से वीडियो हटाने के लिए कहा, इसके साथ ही लोगों ने कहा कि यह अवैध है और मामला पुराना है, उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसे हटा दीजिए लेकिन मालिवाल ने लोगों की बातों को अनदेखा कर उस आदमी को गिरफ्तार करने की मांग करती रहीं, हालांकि जब भारी संख्याम में लोगों ने विरोध किया तो मालिवाल ने वीडियो डिलीट कर दिया।

बाद में उन्होंने माफी मांगने के लिए एक ट्वीट भी किया। स्वाति मालीवाल को वीडियो के बारे में ये जानकारी आसानी से मिल सकती थी, लेकिन सनसनी पैदा करने की कोशिश में उन्होंने वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट कर दिया।

Share it
Top