Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SC ने LG को फटकारा, कहा- खुद को ''सुपरमैन'' मानते हैं तो फिर कचरा प्रबंधन पर ध्यान क्यों नहीं दिया

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में कचरा प्रबंधन को लेकर एलजी अनिल बैजल को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि खुद को ''सुपरमैन'' मानते हैं और सबसे सर्वोच्च मानते हैं तो फिर कचरा का पहाड़ कैसे बन गया।

SC ने LG को फटकारा, कहा- खुद को

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में कचरा प्रबंधन को लेकर एलजी अनिल बैजल को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि खुद को 'सुपरमेन' मानते हैं, सबसे सर्वोच्च मानते हैं तो फिर कचरा का पहाड़ कैसे बन गया।

दिल्ली में कचरा का अंबार लगने पर सुप्रीम कोर्ट ने सीधे तौर पर उपराज्यपाल को लापरवाह बताया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मसले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कोई सवाल नहीं, क्योंकि सारे पावर एलजी के पास थे। वे खुद को स्वास्थ्य मंत्री से भी ऊपर मानते हैं। ऐसे में दिल्ली में कचरा का पहाड़ कैसे बन गया। साथ ही कहा कि उप राज्यपाल ने समय पर कचरा प्रबंधन को लेकर बैठक नहीं की।

ये भी पढ़ें-दिल्ली में KG क्लास की बच्चियों को बंधक बनाने वाले स्कूल पहुंचे केजरीवाल और सिसोदिया, होगी कड़ी कार्रवाई

एमिक्स क्यूरी कॉलिन गोंजाल्विस ने कहा कि मीटिंग में तय हुआ था कि हर दिन दो बार सफाई होगी। सफाई के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के नाम वेबसाइट पर होंगे। मगर उपराज्यपाल सफाई से संबंधित मीटिंग में न खुद आए न ही किसी प्रतिनिधि को भेजा। सुप्रीम कोर्ट बस इसी बात पर नाराज हो गया।

लेकिन कोर्ट ने बरसते हुए कहा कि अब उपराज्यपाल इसका जवाब सिंपल अंग्रेजी में जल्द दें कि आखिर कब तक कचरा का पहाड़ दिल्ली से हटाएंगे। फिलहाल इसको लेकर उपराज्यपाल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में बनें डंपिंग यार्ड में कचरा का अंबार लग चुका है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जल्द ही कचरा हटाया जाए।

Next Story
Top