Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड'' के एंकर सुहैब इलियासी को मिली 17 साल बाद उम्रकैद की सजा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

लोकप्रिय क्राइम शो के एंकर सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 17 साल बाद उम्रकैद की सजा देने का ऐलान कर दिया है। सुहैब इलियासी ने अपनी पत्नी अंजू इलियासी की 11 जनवरी 2000 के दिन हत्या कर दी थी।

लोकप्रिय क्राइम शो के एंकर सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 17 साल बाद उम्रकैद की सजा देने का ऐलान कर दिया है। सुहैब इलियासी ने अपनी पत्नी अंजू इलियासी की 11 जनवरी 2000 के दिन हत्या कर दी थी। सुहेब इलियासी वर्ष 1998 में आए एक टेलीविजन शो इंडियाज़ मोस्ट वांटेड के माध्यम से सामने आए।

सुहेब पर अपनी पत्नी की हत्या के मामले को उलझाने का आरोप लगा। उन पर आरोप था कि उन्होंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर इसे आत्महत्या बताते हुए, सुसाइड की कहानी बना दी। मगर बाद में जब पुलिस ने जांच की तो सुहैब इलियासी को दोषी करार दे दिया गया।
सुहैब इलियासी ने अपनी पत्नी की मौत को आत्महत्या बताया था। सुहैब इलियासी पर दहेज प्रताड़ना के तहत हत्या किए जाने की बात कही गई। अंजू के परिजन ने भी आरोप लगाया कि यह मर्डर है, अंजू आत्महत्या नहीं कर सकती है।
सुहैब और अंजू ने की थी लव मैरिज
सुहैब और अंजू इलियासी को लेकर जानकारी सामने आई थी कि 1989 में दोनों जामिया मिलिया इस्लामिया में एक साथ पढ़ रहे थे, तभी दोनों के बीच प्यार हुआ था। अंजू के परिजन ने इस रिश्ते का विरोध किया तो दोनों लंदन चले गए और वर्ष 1993 में दोनों ने शादी कर ली।
जानिए सुहैब इलियासी के बारे में
सुहैब इलियासी का जन्म देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था। उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके बाद सुहैब इलियासी लंदन चले गए जहां उन्होंने टीवी एशिया में काम किया।
इसी दौरान सुहैब इलियासी इस चैनल के प्रोग्राम प्रोड्यूसर बन गए। सन 1996 में सुहैब भारत आए और एक क्राइम बेस्ड रिएलिटी शो पर काम शुरू किया। बाद में 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' देश का सबसे चर्चित कार्यक्रम बन गया।
Next Story
Top