Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया की डिनर पार्टी: उमर अब्दुल्ला और शरद पवार समेत ये दिग्गज नेता मौजूद

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की डिनर पार्टी शुरू हो गई है। इसमें विपक्ष के कई दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं।

सोनिया की डिनर पार्टी: उमर अब्दुल्ला और शरद पवार समेत ये दिग्गज नेता मौजूद

विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा आयोजित डिनर पार्टी शुरू हो गई है। इसमें विपक्ष के कई दिग्गज नेता एक के बाद एक पहुंच रहे हैं।

सोनिया की इस पार्टी में लगभग सभी भाजपा विरोधी दलों को निमंत्रण भेजा गया था। हालांकि उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल और बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने इस पार्टी से दूरी बना ली है।

ये दिग्गज पहुंचे पार्टी में

सोनिया गांधी के राजनीतिक भोज में बीएसपी के सतीश मिश्रा, आरएलडी के अजीत सिंह, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय पहुंचे। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी हुए शामिल।

डिनर में शामिल होने के लिए शरद पवार पहुंचे। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी, सपा के रामगोपाल यादव, डीएमके की तरफ से कनिमोझी, वामपंथी दलों की ओर से मोहम्मद सलीम, डी राजा और जेवीएम के बाबूलाल मरांडी पहुंचे। डिनर में शामिल होने के लिए मीसा भारती, तेजस्वी यादव, बदरुद्दीन अजमल पहुंच चुके हैं।

सोनिया के इस सियासती भोज में कई दिग्गज नेता शिरकत । इस डिनर पार्टी में 17 विपक्षी पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

ऐसे कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को रोकने के लिए पूरे विपक्ष को एकजुट करने की पुरजोर कोशिश में लगी हुई हैं।

इन पार्टियों को न्योता नहीं

जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को बुलाया नहीं गया है। हाल में ही टीडीपी ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर मोदी कैबिनेट में शामिल अपने सभी मंत्रियों को हटा लिया है लेकिन वह NDA की सहयोगी बनी हुई है।

जीतन राम मांझी समेत ये होंगे शामिल

सोनिया के डिनर में झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे। जीतन राम मांझी हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं, जो कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है।

ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद को इस डिनर से दूर कर लिया है। हालांकि, उनकी पार्टी TMC से सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ-बरायन डिनर में शामिल होंगे।
वहीं इस डिनर में लालू यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही सपा के रामगोपाल यादव, द्रमुक की कनिमोई, माकपा के सीताराम येचुरी, जेडीएस, केरल कंग्रेस, भाकपा के डी राजा, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और रालोद के नेता भाग ले सकते हैं।
Next Story
Top