Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शीला की ताजपोशी में टाइटलर के आने से सियासी घमासान, हरसिमरत ने लगाया बड़ा आरोप

शीला दीक्षित की दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताज पोशी के कार्यक्रम के मंच पर सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर के दिखाई देने सियासी घमासान मच गया है। इस मामले को लेकर भाजपा और अकाली दल ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना की।

शीला की ताजपोशी में टाइटलर के आने से सियासी घमासान, हरसिमरत ने लगाया बड़ा आरोप
X

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने आज अपने तीन सहयोगियों के साथ दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाल ली है। शीला के साथ नियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष हारूण युसूफ, राजेश लिलोठिया व देवेन्द्र यादव भी कार्यभार संभाला। मगर इस कार्यक्रम के बाद सियासी बवाल मच गया है जिसका कारण जिस मंच से उन्होंने अपनी नई पारी की शुरुआत की उसके नीचे जगदीश टाइटलर भी देखे गए।

कार्यक्रम के बाद कांग्रेस की आलोचना होने लगी और भाजपा द्वारा कहा जाने लगा है कि कांग्रेस बार-बार सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। वहीं शीला दीक्षित ने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों ही चुनौतियां हैं।

माकन ने मंच से नीचे उतारा

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शीला दीक्षित ने टाइटलर को मंच पर जगह दी थी लेकिन अजय माकन ने उन्हें नीचे उतार दिया। बता दें कि जगदीश टाइटलर से कांग्रेस अक्सर दूरी बनाती देखी गई है लेकिन वह कई मौकों पर पार्टी के आयोजनों में नजर आए हैं।

राहुल वही परंपरा निभा रहे: हरसिमरत

इस बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा- इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक टाइटलर उन सबके राइट हैंड रहे हैं। जो उनके परिवार ने पहले किया, राहुल ठीक वही परंपरा अब आगे बढ़ा रहे हैं। यह साफ दिखाता है कि उन्हें सिखों के भावनाओं की कोई इज्जत नहीं है।

सवाल पूछने पर भड़के टाइटलर

शीला दीक्षित के अध्यक्ष बनने के कार्यक्रम में पहुंचे टाइटलर से जब सिख विरोधी दंगों में सज्जन कुमार की सजा के बारे में पूछा गया तो वह अपना नाम आने पर भड़क गए। टाइटलर ने कहा- एक आदमी क्या कह सकता है जब अदालत ने अपना फैसला सुनाया है। आपने मेरा नाम भी लिया। क्यों? क्या कोई एफआईआर है? क्या कोई केस है? नहीं? तब आपने मेरा नाम क्यों लिया? किसी ने कुछ कहा और आपने मान लिया।

भाजपा व आप दोनों ही चुनौतियां: शीला

शीला दीक्षित ने पदभार संभालने के बाद कहा राजनीति चुनौतियों से भरी हुई है, हम उसके अनुसार ही अपनी रणनीति तैयार करेंगे। भाजपा और आप दोनों ही बड़ी चुनौतियां हैं जिससे हमें निपटना है। अभी तक आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story