Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैक्स अस्पताल केस: बच्चों के दादा ने की CBI जांच की मांग, इन वजहों से की अपील

दिल्ली सरकार ने शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल का लाइसेंस स्थगित कर दिया था।

मैक्स अस्पताल केस: बच्चों के दादा ने की CBI जांच की मांग, इन वजहों से की अपील

शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल द्वारा जुड़वां बच्चों को मृत घोषित किए जाने के बाद उनमें से एक बच्चे के जीवित मिलने की घटना के मद्देनजर अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने संबंधी दिल्ली सरकार के आदेश पर अपीलीय प्राधिकरण से स्थगन मिलने पर बच्चों के दादा ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की गुरुवार को मांग की।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बच्चे के 48 वर्षीय दादा कैलाश ने आरोप लगाया कि परिवार को ‘स्थगन आदेश' के बारे में जानकारी नहीं दी गई। इस बहुचर्चित मामले में बच्चे की बाद में पीतमपुरा के एक नर्सिंग होम में मौत हुई थी।

हालांकि उसकी जुड़वां बहन मृत पैदा हुई थी। कैलाश ने कहा, हमने शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल के बाहर मौन रहकर प्रदर्शन किया लेकिन पुलिस ने हमें वहां से हटा दिया।

यह भी पढ़ें- गडकरी: देश में अभियान चलाकर किया जाएगा जल संरक्षण

दिल्ली सरकार का फैसला अन्य अस्पतालों के लिए चेतावनी की तरह हो सकता था। उन्होंने कहा, लेकिन अब लाइसेंस रद्द किये जाने के फैसले पर स्थगन लगा दिया गया है। हम न्याय के लिए भागदौड़ कर रहे हैं। हम न्याय और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं ताकि चीजें स्पष्ट हो सकें।

मामले को आगे बढ़ाने के लिए ली वकील की सेवा

बच्चे के दादा ने कहा कि उन लोगों ने मामले को आगे बढ़ाने के लिए एक वकील की सेवा ली है। उन्होंने दावा किया कि मामले की जांच की स्थिति रिपोर्ट के लिए उन्होंने आज रोहिणी की एक अदालत में एक याचिका दायर की है। वित्तीय आयुक्त की अदालत ने स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय द्वारा अस्पताल का लाइसेंस रद्द किए जाने संबंधी आदेश पर नौ जनवरी तक के लिए स्थगन लगा दिया।

Next Story
Top