Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NDTV पर सेबी ने लगाया 10 लाख का जुर्माना, प्रणय-राधिका राय पर भी 3-3 लाख का फाइन

सेबी ने 16 मार्च को जारी 23 पन्ने के आदेश में एनडीटीवी पर दस लाख रुपये और प्रणय रॉय, राधिका रॉय, विक्रमादित्य चंद्र (तत्कालीन समूह सीईओ) और अनूप सिंह जुनेजा प्रत्येक पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

NDTV पर सेबी ने लगाया 10 लाख का जुर्माना, प्रणय-राधिका राय पर भी 3-3 लाख का फाइन
X

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने जानकारी देने में नियमों के उल्लंघन पर मीडिया कंपनी एनडीटीवी पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

यही नहीं, बाजार नियामक ने कंपनी के प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय समेत चार लोगों पर भी तीन-तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। यह आदेश सेबी की जांच के बाद जारी किया गया है।

सेबी करीब 450 करोड़ रुपये की आयकर मांग के बारे में जानकारी देने में कथित देरी और कंपनी के शीर्ष अधिकारी द्वारा चार साल पहले कुछ शेयरों की बिक्री के मामले में जांच कर रही थी।

इसे भी पढ़ें- पंजाब: आम आदमी पार्टी में बगावत, केजरीवाल के 15 बागी विधायक नई पार्टी की तैयारी में

हालांकि एनडीटीवी ने आयकर मांग को अदालत में चुनौती दी है। सेबी ने 16 मार्च को जारी 23 पन्ने के आदेश में एनडीटीवी पर दस लाख रुपये और प्रणय रॉय, राधिका रॉय, विक्रमादित्य चंद्र (तत्कालीन समूह सीईओ) और अनूप सिंह जुनेजा प्रत्येक पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

सेबी ने कहा कि उसने कंपनी के वाइस चेयरमैन के वी एल नारायण राव को भी नोटिस जारी किया था, लेकिन पिछले साल उनके देहांत के बाद उनके खिलाफ कार्यवाही बंद कर दी गई थी।

इसे भी पढ़ें- PNB Fraud: नीरव मोदी की जमीन पर 200 किसानों का कब्जा, धोखा देकर खरीदी थी जमीन

नियामक ने कहा कि कंपनी के प्रभारी या प्रमुख अधिकारी सूचीबद्ध समझौते की धारा 36 के अनुपालन के लिए उत्तरदायी हैं, जो कि सूचीबद्ध कंपनी के शेयर मूल्य जैसी संवेदनशील जानकारी से जुड़ा है।

सेबी ने कहा कि प्रणय और राधिका रॉय कार्यकारीसह- चेयरपर्सन थे और चन्द्रा समूह के सीईओ और कार्यकारी निदेशक थे, जो कंपनी का शीर्ष प्रबंधन है, जबकि जुनेजा कंपनी सचिव और अनुपालन अधिकारी थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story