Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीलिंग मामला: व्यापारीयों ने कहा, कारोबार बंद रहा तो कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाएंगे

मुख्यमंत्री को व्यापारियों ने बताया कि बिना नोटिस के प्रतिष्ठान सील कर दिए गए व उनसे एमसीडी ने ऐसा बर्ताव किया जैसे की वे चोर हों।

सीलिंग मामला: व्यापारीयों ने कहा, कारोबार बंद रहा तो कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाएंगे

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के अलग-अलग बाजारों का दौरा किया और सीलिंग के मुद्दे पर दिल्ली के व्यापारियों से सीधी बात की।

सीलिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने मॉडल टाउन,चांदनी चौक, करोल बाग, मेहरचंद मार्केट, डिफेंस कॉलोनी और हौज खास मार्केट में गए वहां के व्यापारियों से सीधी बात करते हुए उनकी परेशानियों को जाना।

व्यापारियों ने कहा कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो दो महीने बाद हम अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाएंगे।

इसे भी पढ़ें- सीलिंग के खिलाफ आप का प्रदर्शन, लाठीचार्ज में वरिष्ठ नेता आशुतोष समेत दर्जनों नेता घायल

मेहनचंद मार्किट में व्यापरियां को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हम सीलिंग के खिलाफ हैं। व्यापारियों पर पिछले एक साल तीसरी मार पड़ रही है।

पहले नोटबंदी हुई, फिर जीएसटी हुई,उससे निकले भी नहीं थे सीलिंग शुरू हो गई। दिल्ली में मुख्य रूप से व्यापारी ही हैं।

इस तरह से व्यापारियों पर कहर ढाया जाएगा तो कहां से रोजगार मिलेंगे, सारे बेरोजगार हो जाएंगे, दिल्ली की पूरी अर्थव्यवस्था खत्म हो जाएगी।

मुख्यमंत्री को व्यापारियों ने बताया कि बिना नोटिस के प्रतिष्ठान सील कर दिए गए व उनसे एमसीडी ने ऐसा बर्ताव किया जैसे की वे चोर हों। क्या यही हैं भाजपा के अच्छे दिन?

इसे भी पढ़ें- सीलिंग मुद्दा: भाजपा-आप आमने-सामने,मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर दागे कई सवाल

व्यापारियों के साथ इससे बड़ा धोखा और कुछ नहीं हो सकता। वहीं स्थानीय विधायक सोमदत्त के साथ पुल मिठाई, सदर बाजार पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सीलिंग से परेशान व्यापारियों का हाल-चाल जाना व सीलिंग रोकने के लिए दिल्ली सरकार के प्रयासों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पूरा प्रयास कर रहा हूं कि दिल्ली के व्यापारियों को जल्द से जल्द सीलिंग से राहत मिले, दिल्ली सरकार सीलिंग को रुकवाने के लिए जल्द ही सुप्रीम कोर्ट जाने वाली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में की जा रही सीलिंग के खिलाफ हम पूरी तरह से व्यापारियों के साथ हैं। व्यापारी लीगल काम कर रहे हैं,कानून के अंदर कुछ कमियां हैं जिनको दूर करने की जिम्मेदारी सरकारों की है,कमियों को दूर करने की बजाय सीलिंग का डंडा व्यापारियों पर चलाना पूरी तरह से गलत है।

अगर ये सीलिंग जारी रहती है तो लोगों के रोजगार पर असर पड़ेगा जिस से पूरी दिल्ली परेशानी का सामना करेगी। इस दौरे में मुख्यमंत्री के साथ मंत्री सत्येन्द्र जैन भी थे।

Next Story
Top