Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा, कुमार को किनारे कर इन लोगों पर है नजर

तीन सीट में से एक सीट के लिए आम आदमी के प्रवक्ता संजय सिंह का नाम तय हो गया है। बाकी दो सीटों के लिए पार्टी में अभी तक नाम तय नहीं पाए हैं।

आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा, कुमार को किनारे कर इन लोगों पर है नजर

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए आम आदमी पार्टी में कलह जारी है। इस बीच खबर है कि तीन सीट में से एक सीट के लिए आम आदमी के प्रवक्ता संजय सिंह का नाम तय हो गया है। बाकी दो सीटों के लिए पार्टी में अभी तक नाम तय नहीं पाए हैं।

संजय सिंह को पार्टी आलाकमान ने दस्तावेज जुटाकर नामांकन करने के लिए तैयार रहने को कहा है। संजय सिंह 4 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके साथ ही इस बात पर भी अभी तक कोई सहमति नहीं है कि इन दो सीटों के लिए नाम पार्टी से हो या बाहर से किसी को लाया जाए।

इसे भी पढ़ेंः केजरीवाल ने कुमार विश्वास पर साधा निशाना, कहा- पद और टिकट के लालची पार्टी छोड़ दें

राज्यसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही दिल्ली की सत्ताधारी 'आप' में घमासान जारी है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले पर खुलकर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। अभी भी दो अन्य नामों के लिए मंथन हो रहा है। पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी इस बाबत जल्द कोई फैसला ले सकती है।

ये भी हैं रेस में

पार्टी नेतृत्व पर खुलेआम निशाना साधने वाले कुमार विश्वास पहले ही राज्यसभा के लिए खुद की दावेदारी जता चुके हैं, लेकिन केजरीवाल टीम से उनकी खींचतान और शीत युद्ध भी जगजाहिर है। ऐसे में कुमार विश्वास के राज्यसभा जाने पर फिलहाल तलवार लटकी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि पार्टी में संजय सिंह और आशुतोष का नाम भी चर्चा में है।

लालची लोग पार्टी छोड़े

अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर अपने 2014 के एक इंटरव्यू के उस बयान को रीट्वीट किया है जिसमें उन्होंने पार्टी में पद और लोकसभा/विधानसभा आदि का टिकट चाहने वालों के बारे में अपनी राय बताई थी। इस बयान में अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं 'जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है वे पार्टी में आएं, जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, आज पार्टी छोड़कर चले जाएं।'

गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं। लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है। जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं।

Next Story
Top