Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस से टिकट के लिए नेताओं की लगी कतार, 70 सीटों के लिए आए इतने आवेदन

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस से टिकट लेने वालों की भी लंबी कतारें लगी हुई हैं। 70 सीटों के लिए करीब 650 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है।

कांग्रेस से टिकट के लिए नेताओं की लगी कतार, 70 सीटों के लिए आए इतने आवेदनदिल्ली चुनाव में कांग्रेस से टिकट मांगने वालों की लंबी लाइन (फाइल फोटो)

अगामी विधानसभा चुनावों को लेकर इन दिनों टिकट के लिए बड़े नेताओं के घरों के अंदर बाहर समर्थकों की भीड़ लगी है। अभी तक पार्टी ने कोई सूची जारी नहीं की इसलिए सभी अपने अपने जुगाड़ में है कि पहली सूची में ही नाम आ जाए।

इन दिनों कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा,पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, अजय माकन, प्रभारी पीसी चाको के यहां टिकट चाहने वालों का जमावड़ा लगा है। वहीं कुछ स्वमंभू बड़े नेता सीधे 10 जनपथ में हाजिरी भर रहे है। कांग्रेस बेशक अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लगी हुई हो लेकिन टिकट मांगने वालों का आंकड़ा भी कम नहीं है।

दिल्ली की 70 सीटों के लिए करीब 650 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। प्रवक्ता मुकेश शर्मा की मानें तो 70 सीटों के लिए 683 आवेदन प्राप्त हुए है। इससे साबित होता है कि इस समय कांग्रेस का ग्राफ बहुत आगे जा रहा है।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है बेशक कुछ नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हो, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस किसी के दबाव में या जबरन टिकट नहीं देती, इसलिए वो लोग अन्य दलों में जा रहे है।

कांग्रेस के पास 70 सीटों पर आए 683 दावेदार आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हम पूरी दमखम के साथ तैयार हैं। इन आवेदनों में एक से बढ़कर एक दमदार नेता है। पार्टी इन्हीं में से चुनिंदा जीतने वाले चेहरों को मैदान में उतारेगी,हमारे पास प्रबल दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों की कोई कमी नहीं है। इसलिए हम हर तरीके से तैयार हैं, विधानसभा चुनाव में पार्टी जबरदस्त जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी हाईकमान उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे देगी उसके बाद घोषणा की जाएगी।

Next Story
Top