Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: लाभ का पद मामले की HC में सुनवाई, AAP के विधायकों ने बनाई ये रणनीति

आज होने वाली सुनवाई में 20 में से केवल 8 विधायकों ने चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन को चुनौती देने के लिए याचिका दायर की है।

दिल्ली: लाभ का पद मामले की HC में सुनवाई, AAP के विधायकों ने बनाई ये रणनीति

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के अयोग्य होने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगी। इस सुनवाई से पहले आम आदमी पार्टी के बर्खास्त विधायकों ने अपने बचाव के लिए रणनीति बनाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अगुवाई में पार्टी के बर्खास्त विधायकों ने ये रणनीति बनाई है।

आपको बता दें कि AAP विधायकों ने चुनाव आयोग के उस नोटिफिकेशन को चुनौती दी है जिसमे उनको संसदीय सचिव होने के चलते लाभ के पद पर होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर हो सकता है फिदायीन हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

ये है विधायकों की रणनीति

AAP विधायकों ने जानबूझकर अपनी याचिका अलग-अलग या समूह में दाखिल किया है। बुधवार को होने वाली सुनवाई में 20 में से केवल 8 विधायकों ने चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन को चुनौती देने के लिए याचिका दायर की है।

सूत्रों के मुताबिक इन 8 विधायकों ने अपनी याचिका अलग-अलग या समूह में दाखिल की है। याचिका दायर करने वाले विधायकों में कैलाश गहलोत, मदन लाल, सरिता सिंह, शरद चौहान और नितिन त्यागी ने मिलकर एक याचिका दायर की जबकि राजेश ऋषि और सोमदत्त ने अलग से अपील की। अल्का लांबा ने अपनी याचिका अकेले दाखिल की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कानून के जानकारों ने आप विधायकों को अलग-अलग या समूह में याचिका दायर करने की सलाह दी है। कानून के जानकारों ने कहा, क्योंकि सब विधायकों को मामला बिल्कुल एक जैसा नही है इसलिए सब एक साथ दाखिल याचिका दायर ना करें।

यह भी पढ़ें- CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ चल सकता है महाभियोग, बजट सत्र में विपक्षी पार्टियां लाएंगी प्रस्ताव

किसी विधायक का केस बिल्कुल साफ़ है तो किसी विधायक के केस में कुछ समस्या हो सकती है जिसपर कोर्ट केस दर केस फैसला करे ना कि सबको एक ही तराजू में तौल दे। जिसकी वजह से किसी केस में राहत मिलने से सबको राहत मिलने की उम्मीद होगी।

Next Story
Top