Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा ने एनआरसी के मुद्दे पर केजरीवाल और भारद्वाज के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

शिकायत दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) के मीडिया संबंध के प्रमुख नीलकंठ बक्शी और पार्टी में हाल में शामिल हुए कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दर्ज कराई है। इसमें यह भी दावा किया गया है कि केजरीवाल और भारद्वाज के बयान शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

भाजपा ने एनआरसी के मुद्दे पर केजरीवाल और भारद्वाज के खिलाफ पुलिस में  दर्ज कराई शिकायतBJP Lodges Police Complaint Against Kejriwal and Bhardwaj On NRC Issue

दिल्ली प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ बृहस्पतिवार को पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि वे यह 'अफवाह' फैला रहे हैं कि अगर शहर में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू होती है तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लोगों को यहां से जाना होगा।

नीलकंठ बक्शी और कपिल मिश्रा ने दर्ज कराई शिकायत

यह शिकायत दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) के मीडिया संबंध के प्रमुख नीलकंठ बक्शी और पार्टी में हाल में शामिल हुए कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दर्ज कराई है। इसमें यह भी दावा किया गया है कि केजरीवाल और भारद्वाज के बयान शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

सीएम केजरीवाल ने मनोज तिवारी पर कसा था तंज

गौरतलब है कि एक दिन पहले केजरीवाल ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पर यह कह कर तंज कसा था कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू की गई तो मनोज तिवारी को सबसे पहले शहर से जाना होगा। तिवारी शहर में रहने वाले अवैध प्रवासियों की पहचान और उन्हें निकालने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी की मांग कर रहे हैं।

नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को दी गई शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक सौरभ भारद्वाज मीडिया के जरिए एनआरसी के बारे में जानबूझकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे है, जो लोगों को दुविधा में डाल सकता है और शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए भी खतरा हो सकता है।

दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा के पास कोई एजेंडा नहीं

शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के पास दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने 'आप' सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि उन्हें 'आप' सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का कोई निशान नजर नहीं आ रहा है जिससे वे घबराए हुए हैं। भाजपा विभाजनकारी चीजों को मुद्दा बनाने के लिए बेताब है। उन्हें बिजली, पानी की आपूर्ति, शिक्षा, मोहल्ला क्लिनिक, डेंगू रोकथाम, प्रदूषण नियंत्रण को लेकर दिल्ली की तुलना भाजपा शासित राज्यों से करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि तिवारी को महाराष्ट्र में शिवसेना...भाजपा गठबंधन द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार के गरीब लोगों के साथ अपमानजनक बर्ताव और हिंसा पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। भारद्वाज ने बुधवार को तिवारी से पूछा था कि क्या उनके पास 1971 से दिल्ली में रहने का सबूत है।

दिल्ली भाजपा के नेताओं ने शिकायत में आरोप लगाया कि केजरीवाल और भारद्वाज ने जानबूझकर कहा है कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू की जाती है तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लोगों को दिल्ली से जाना होगा।

Next Story
Top