Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: दिल्ली में बकाया हाउस टैक्स पर ब्याज माफ, दीपावली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बिग बोनस

दिल्ली में बकाया हाउस टैक्स को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। 15 साल से बकाया हाउस टैक्स पर कोई ब्याज नहीं लगेगा। इसके अलावा निगम कर्मियों को दीपावली से पहले बोनस भी दिया जाएगा।

दिल्ली में बकाया हाउस टैक्स पर ब्याज किया माफ, दीपावली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनसInterest Waived On Outstanding House Tax In Delhi, Employees Will Get Bonus Before Deepawali

दिल्ली में हाउस टैक्स के ऊपर लगे ब्याज को माफ कर दिया है। पिछले 15 सालों में जिन्होंने हाउस टैक्स जमा नहीं कराया है उनसे कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की बैठक में अनाधिकृत कॉलोनी और अधिकृत कॉलोनी के लिए फैसला किया गया है। इसके अलावा सी और डी वर्ग के कर्मियों को दीपावली से पहले बोनस भी मिलेगा।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शुक्रवार को सिविक सेंटर में स्थायी समिति की बैठक हुई। समिति अध्यक्ष जय प्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सी, डी वर्ग के कर्मियों को दीवाली से पहले बाेनस और डीए दिया जाए। निगम की बदहाल हालत को सुधारने के लिए आरपी सैल व संपतिकर विभाग द्वारा बरती जा रही खामियों को दूर किया जाए और निगम की आय बढ़ाने पर सोचा जाए।

इस दौरान अनाधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों के लिए खुशी की खबर यह है कि उनके ऊपर लगे हुए हाउस टैक्स के ऊपर से ब्याज को हटा दिया गया है। साथ ही साथ यह छूट अधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों को भी दी गई है। इस पूरी योजना के अंतर्गत 2004 से 2019 तक का हाउस टैक्स के ऊपर लगा हुआ ब्याज उत्तरी निगम में सभी के ऊपर से माफ कर दिया गया है। अब लोगों को सिर्फ हाउस टैक्स की मूल रकम को जमा कराना होगा। ना कि उसके ऊपर लगे हुए ब्याज को।

आयुक्त के नहीं होने पर खड़े किए सवाल

बैठक के शुरूआत में आयुक्त व अन्य संबंधित अधिकारी नहीं पहुंचे। इसको लेकर जमकर बवाल हुआ। निगम के सदस्य मुकेश गोयल, रविंद्र भारद्वाज, जय भगवान उपकार, पूनम पाराशर झा, रविन्द्र कप्तान, नवीन त्यागी, तिलकराज कटारिया आदि ने ऐतराज जताते हुए कहा कि जब आयुक्त, अन्य जोनल उपायुक्त बैठक में नहीं होंगे तो बैठक क्यों आयोजित की।

Next Story
Share it
Top