Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छात्रा सुसाइड केस: इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगा परिवार, पिता बोले- आखिरी सांस तक लडूंगा केस

एल्कॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा सुसाइड केस में मृतका के परिजन अब CBI जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

छात्रा सुसाइड केस: इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगा परिवार, पिता बोले- आखिरी सांस तक लडूंगा केस
X

एल्कॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा सुसाइड केस में छात्रा के परिजन अब CBI जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

इस याचिका में स्कूल के प्रिंसिपल, दो टीचर समेत एल्कॉन पब्लिक स्कूल के मालिक विक्रमजीत आहलूवालिया के खिलाफ जांच की मांग होगी। ये जानकारी छात्रा के पिता राघव शाह ने सोमवार को अपने घर पर आयेजित प्रेस वार्ता में दी।

यह भी पढ़ें- संसद में मोदी सरकार की बढ़ी मुश्किलें, 4 अविश्वास प्रस्ताव हुए पेश, जानें पूरा मामला

छात्रा के पिता ने स्कूल के मालिक विक्रमजीत आहलूवालिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पैसों के दम पर नोएडा और दिल्ली पुलिस को खरीद लिया है। इसी वजह से मामले की जांच धीमी कर दी गई है।

पीड़ित पिता ने कहा कि पुलिस के अफसर हमसे कहते हैं कि यौन उत्पीड़न के सुबूत दो। अगर आप सुबूत नहीं देंगे तो हम कार्रवाई कैसे करेंगे? उन्होंने कहा कि हमारी बेटी यौन उत्पीड़न की वजह से जान देने को मजबूर हो गई। क्या ये बात अपनेआप में बड़ी बात नहीं है?

उनहोंने भरे गले से कहा कि क्या सबूत जुटाना पीड़ितों का काम होता है या पुलिस का? मामले में POCSO एक्ट लगा है, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसलिए अब हमारा नोएडा पुलिस की कार्यप्रणाली से विश्वास उठ गया है।

पीड़ित पिता ने आगे कहा कि मेरे पास अब खोने को कुछ नहीं बचा है। अब मेरी जिंदगी का उद्देश्य बस मेरी बेटी को इंसाफ दिलवाना है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से खाप पंचायतों को बड़ा झटका, कहा- शादी रोकने का फरमान गैरकानूनी

निकालेंगे कैंडल मार्च

छात्रा के पिता राघव ने कहा कि मैं गोपालगंज (बिहार) का रहने वाला हूं। इस घटना के बाद से वहां के लोग भी दुखी हैं। हम लोग अगले कुछ दिनों में शाहजहां रोड से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालेंगे। इसके बाद संसद भवन तक पैदल मार्च निकालेंगे, जिसमें बिहार के कोने-कोने से आए तकरीबन 40 हजार लोग शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रद्युम्न के पिता भी उनका साथ देंगे। राघव का कहना है कि अब हम दोनों मिलकर स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की लड़ाई लड़ेंगे।

क्या था मामला

गौरतलब है कि मयूर विहार फेज-1 के एलकॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं क्लास की छात्रा ने बीते सोमवार को अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद छात्रा के परिजनों ने आत्महत्या के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story