Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

द्वारका के इन दो मेट्रो स्टेशनों पर 10 बजे के बाद नहीं होगी एंट्री, ''खतरनाक'' घोषित

रात में घर पहुंचने वाले मेट्रो यात्रियों को अब द्वारका के दो स्टेशनों पर ''बड़ी पेयर पैसेंजर'' सर्विस की सुविधा दी जाएगी। इसका मतलब है कि अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कोई यात्री अकेले नहीं जा सकेगा इसके लिए कम से कम दो यात्री जरूर होने चाहिए।

द्वारका के इन दो मेट्रो स्टेशनों पर 10 बजे के बाद नहीं होगी एंट्री,

रात में घर पहुंचने वाले मेट्रो यात्रियों को अब द्वारका के दो स्टेशनों पर 'बड़ी पेयर पैसेंजर' सर्विस की सुविधा दी जाएगी। इसका मतलब है कि अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कोई यात्री अकेले नहीं जा सकेगा इसके लिए कम से कम दो यात्री जरूर होने चाहिए।

दरअसल, द्वारका सेक्टर-11 और 12 के स्टेशनों को खतरनाक मानते हुए पुलिस ने ये योजना बनाई है। इन दोनों स्टेशनों पर रात 10 बजे के बाद यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यात्री सिर्फ यहां से एग्जिट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- DU के छात्रों ने बिहार का बोलकर की छात्र की धुनाई, देखें वायरल वीडियो

पुलिस का दावा है कि इन स्टेशनों पर रात के समय यात्रियों की तादाद काफी कम होती है। ऐसे में यात्री यहां की बजाय दूसरे स्टेशनों से प्रवेश कर सकते हैं।

इसके साथ ही इन दोनों स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ बनाने की पहल भी की जा रही है। जिससे रात के समय पैसेंजर इन्हीं बूथ से ऑटो बुक करवा सकेंगे। अगर ई-रिक्शे वाला ड्रिंक किया होगा तो उसे स्टेशनों के आसपास खड़े नहीं होने दिया जाएगा।

24 स्टेशन खतरनाक

DMRC के नेटवर्क को लेकर पिछले दिनों एक रिपोर्ट जारी हुई थी। जिसमें दिल्ली के 25 स्टेशनों को खतरनाक माना गया था। इस लिस्ट में सेक्टर-11 और सेक्टर-12 भी शामिल थे। इसके बाद ही पुलिस ने इन स्टेशनों का रात 9.30 से 11.30 बजे के बीच मुआयना किया।

इस दौरान पुलिस की यात्रियों से बात हुई। बातचीत और अपने अध्ययन के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है। वहीं स्टेशनों की पार्किंग को सुरक्षित बनाने के लिए वहां सिर्फ वेरिफाइड कर्मियों की तैनाती, सिक्यॉरिटी गार्ड की मौजूदगी और लाइटिंग की उचित व्यवस्था की बात भी इस रिपोर्ट में कही गई है।

Next Story
Top