Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार ने कहा- मेरे खिलाफ भीड़ को उकसाने का आरोप नहीं

हाई कोर्ट एक नवंबर 1984 को दिल्ली छावनी इलाके में पांच सिखों की हत्या के मामले में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ सीबीआई की अपील पर सुनवाई कर रही है।

1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार ने कहा- मेरे खिलाफ भीड़ को उकसाने का आरोप नहीं

कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि 31 अक्तूबर, 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिखों के विरुद्ध भीड़ को उकसाने का उन पर कोई आरोप नहीं है।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा की पीठ को कुमार के वकील ने कहा कि शुरुआत में पीड़ित ने अधिकारियों के समक्ष कई व्यक्तियों का नाम लिया था लेकिन पूर्व सांसद कुमार का नाम नहीं लिया था तथा यह कि उनका सह आरोपियों से कोई संबंध नहीं है।

इसे भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप कांड: आरोपियों का समर्थन करने वाले बीजेपी मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने दिया इस्तीफा

कुमार के वकील अमित सिब्बल ने दलील दी कि अदालत में दायर किए गए आरोपपत्र में भी 31 अक्तूबर, 1984 की घटना में इन नेता की किसी संलिप्तता का कोई आरोप नहीं है।

उच्च न्यायालय इंदिरा गांधी की हत्या के बाद एक नवंबर, 1984 को दिल्ली छावनी के राजनगर इलाके में पांच सिखों की हत्या के मामले में कुमार को निचली अदालत से बरी किये जाने के विरुद्ध सीबीआई की अपील पर सुनवाई कर रहा है।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top