Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहरीली शराब का कहर, 100 के पार पहुंची मरने वालों की संख्या, हरकत में आया प्रशासन

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के कहर से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कहर से मरने वालों की संख्या 100 से ऊपर पहुंच गई है।

जहरीली शराब का कहर, 100 के पार पहुंची मरने वालों की संख्या, हरकत में आया प्रशासन

रायपुर। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के कहर से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कहर से मरने वालों की संख्या 100 से ऊपर पहुंच गई है। सहारनपुर में 46, रुड़की में 32, कुशीनगर 10 मेरठ में 23 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद दोनों राज्य सरकारों ने अब ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस मामले में पुलिस ने कई गिरफ्तारियां की हैं, वहीं13 अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सरकार ने पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये की मदद का ऐलान भी प्रशासन की ओर से किया गया है।

उत्तर प्रदेश में 297 मामले दर्ज कर अब तक 175 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आबकारी विभाग के अनुसार, सहारनपुर में लगभग 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। सरकार जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाने की तैयारी कर रही है।

जहरीली शराब कांड में हुई मौतों को लेकर विपक्षी राजनैतिक दल अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की भाजपा सरकार को निशाना बना रहे हैं। यादव ने सरकार पर मिलीभगत आरोप लगाया है।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्ष ऐसी गतिविधियों के बारे में सरकार को सूचित करता रहा है, लेकिन वे नहीं जागे क्योंकि सरकार भी इसमें शामिल है। इसके अलावा यह भी है कि सरकार के बिना, ऐसे व्यवसायों को नहीं किया जा सकता है। इसलिए यह स्वीकार करना चाहिए कि वे राज्य नहीं चला सकते।
Next Story
Top