Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विदेशी युवक से बदमाशों ने 46 लाख रुपये छीने, गाड़ी से 100 मीटर तक सड़क पर घसीटा

करोल बाग में फ्रांस नागरिक से दीपावली पर रुपये छीने गए हैं। विदेशी नागरिक से 46 लाख रुपये छीनने के बाद कार से भी घसीटा गया है।

विदेशी युवक से बदमाशों ने 46 लाख रुपये छीने, गाड़ी से 100 मीटर तक सड़क पर खींचाप्रतीकात्मक फोटो

करोल बाग इलाके में दीवाली के दिन खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर बदमाशों ने चेकिंग के नाम पर एक फ्रांस के नागरिक से 47 हजार यूरो (36 लाख 50 हजार रुपये) लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने उस पर धारदार हथियार से हमला भी किया, लेकिन वह बाल-बाल बच गया। इसके बाद बदमाश कार से भागने लगे। बदमाशों को भागता देख वह बदमाशों की कार की खिड़की पर लटक गया। बदमाश उसे काफी दूर तक अपने साथ घसीटते हुए ले गए और बाद में उसे धक्का देकर गिरा दिया। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैंद हुई।

पुलिस के मुताबिक यूसुफ पिछले दिनों फ्रांस से शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए परिवार के साथ भारत आए हुए थे। यह दिल्ली में करोलबाग स्थित चाइना मार्केट रोड के एक होटल में रुके हुए हैं। रविवार रात वह अपने परिवार के साथ दिवाली की रौनक देखने के लिए होटल से निकले थे। इस दौरान उनके पास बैग में 47 हजार यूरो थे। वह होटल से टहलते हुए मेन रोड़ पर पहुंचे। तभी उनके पास एक कार आकर रुकी। आरोपियों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और कहा कि यूसुफ के पास ड्रग्स है। इस पर यूसुफ ने कहा कि उनके पास ड्रग्स नहीं है। आरोपियों ने बैग की जांच करने से पहले तीनों लोगों के पासपोर्ट की जांच की। इसके बाद आरोपियों ने यूसुफ के बैग ले लिया। आरोपियों ने देखा कि बैग में यूरो है तो उन्होंने बैग अपने पास रख लिया। यूसुफ ने आरोपियों का विरोध किया तो आरोपियों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में यूसुफ तो बच गए लेकिन उनकी शर्ट फट गई। वारदात के बाद आरोपी कार से मौके से भागने लगे। यूसुफ शोर मचाते हुए उनके पीछे भागे और बदमाशों की कार से लटक गए। बदमाश करीब 50 मीटर तक यूसुफ को कार से घसीटकर ले गए। इसके बाद एक आरोपी ने यूसुफ को कार से नीचे गिरा दिया और फरार हो गए। शुरूआती जांच के बाद पुलिस आशंका जता रही है कि वारदात को ईरानी गैंग ने अंजाम दिया। इस तरह से ईरानी गैंग की वारदात को अंजाम देते हैं।

अनाज कारोबारी से एक करोड़ की लूट

करोल बाग में शुक्रवार को भी एक अनाज कारोबारी के कलेक्शन एजेंट से एक करोड़ से अधिक की लूट हुई थी। यहां भी आरोपियों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश कारोबारी से एक करोड़ 16 लाख रुपये लेकर फरार हो गए थे। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि दोनों वारदातों के पीछे एक ही गैंग का हाथ तो नहीं है।

Next Story
Top