Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: दिल्ली में झमाझम बारिश शुरू, इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

Mausam Ki Jankari Delhi/ दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी है। बारिश होने से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिल गई है।

मौसम की जानकारी: दिल्ली में झमाझम बारिश शुरू, इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

Mausam Ki Jankari Delhi/ दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी है। बारिश होने से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिल गई है। मंडी हाउस, इंडिया गेट, आईटीओ, करोल बाग में झमाझम बारिश हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं, इंद्रलोक, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन और मोदी नगर में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर संभावन जताई थी।

दिल्ली के बारिश और बादल छाने के बाद 34 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया है। अगले 2 घंटों के दौरान पूरे दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

दिल्ली के यमुना किनारे बसे इलाकों में पहले से ही अलर्ट जारी किया हुआ है। यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद किनारों पर बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है और दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया है। जहां पर कैंप बनाए गए हैं। फिलहाल, दिल्ली में यमुना का जलस्तर कम हो गया है।


मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और असम के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की थी। वहीं दूसरी तरफ बिहार में एक बार फिर आफत भरी बारिश शुरू हो गई है।

Next Story
Share it
Top