Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षा विभाग करेगा स्कूल छात्रा के सुसाइट केस की जांच: मनीष सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्रा के कथित तौर पर खुदकुशी कर लेने के मामले की शिक्षा विभाग से जांच कराने की घोषणा की है।

शिक्षा विभाग करेगा स्कूल छात्रा के सुसाइट केस की जांच: मनीष सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्रा के कथित तौर पर खुदकुशी कर लेने के मामले की शिक्षा विभाग से जांच कराने की घोषणा की है। छात्रा के माता-पिता ने दावा किया कि दो शिक्षकों ने उसका ‘यौन उत्पीड़न' किया था।

विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता द्वारा मामला उठाये जाने के बाद सिसोदिया ने सदन को शिक्षा विभाग से जांच कराये जाने के बारे में बताया। गुप्ता ने कहा कि छात्रा के माता-पिता ने पुलिस में दर्ज शिकायत में दो शिक्षकों पर कथित उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा पर राज बब्बर का बड़ा बयान

गुप्ता ने यह जानना चाहा कि क्या सरकार स्कूल के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी। सिसोदिया ने सदन को बताया कि मैंने शिक्षा विभाग को मामले की जांच का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है।

सिसोदिया ने सदन को आश्वासन दिया कि अगर स्कूल दोषी पाया जाता है तो मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे भी संकेत मिले हैं कि छात्रा पर शैक्षणिक दबाव भी था।

उन्होंने कहा कि सामाजिक विज्ञान और विज्ञान विषय में छात्रा को कंपार्टमेंट आया था। गौरतलब है कि मंगलवार को नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने नोएडा स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली।

इसे भी पढ़ें- डेटा लीक विवाद: व्हाट्सऐप ने फेसबुक को लेकर किया ट्वीट, लोगों से की ये अपील

उसके परिवार वालों ने दो शिक्षकों पर उत्पीड़न और जानबूझ कर कम नंबर देने का आरोप लगाया है। स्कूल ने आरोपों का खंडन किया है। नोएडा पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और स्कूल प्रशासन से पूछताछ की गई है।

Next Story
Top