Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''सिर्फ चाय वाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए कुछ करना भी पड़ता है''

नई दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन की शुरुआत हो गई है। जहां अधिवेशन में संबोधन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर जमकर बरसे।

नई दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन की शुरुआत हो गई है। जहां अधिवेशन में संबोधन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर जमकर बरसे। वहीं कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अधिवेशन को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधिवेशन में अपने संबोधन के दौरान कहा कि सिर्फ चाय वाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए कुछ करना भी पड़ता है। आज देश में हर व्यक्ति परेशान है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगे होर्डिंग- 'मैं झूठा हूं कबूलने वाले अरविंद केजरीवाल पहले मुख्यमंत्री'

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम कर्नाटक में प्रचार कर रहे हैं लेकिन अपना खुद का घर उनसे नहीं संभल रहा है। अब कांग्रेस कर्नाटक में सरकार बनाएगी। जिस तरह भाजपा और RSS के लोग घर-घर जाकर प्रचार करते हैं, उसी तरीके को हमें भी अपना होगा।

वहीं खड़गे यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश में विकास का काफी काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में आज अनाज की खदानें हैं, ISRO की शुरुआत हुई, भारत में कंप्यूटर आया, ये सारा काम कांग्रेस के राज में ही हुआ है। अब जो लोग अंधे हैं उन्हें विकास नहीं दिखेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से मैं चुनकर आ रहा हूं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी मेरा साथ देती आई है। अगर कांग्रेस पार्टी को कोई हरा सकता है, तो वो खुद कांग्रेस पार्टी है। कई बार हमारी पार्टी के अंदर ही अलग होते हैं, जो एक-दूसरे को हराने की कोशिश करते हैं। सीएम बनने की कोशिश करते हैं या फिर मंत्री बनने की सोचते हैं। हम सभी को ये सारी चीजें छोड़कर आगे बढ़ना होगा।

यह भी पढ़ें- यूपी कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद सपा में शामिल, अखिलेश ने कही ये बात

राहुल का भाजपा पर वार

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश थक चुका है और इससे उबरना चाहता है, केवल कांग्रेस ही रास्ता दिखा सकती है।

राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लोग आक्रोश का सहारा ले रहे है और हम प्यार का लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस सबके विकास और लाभ के लिए वो सबकुछ करेगी जो लोग चाहते हैं।

Next Story
Top