Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी और योगी ने किया मैजेंटा लाइन मेट्रो में बोटैनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी तक का सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करने के बाद बोटैनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी के बीच सफर किया।

मोदी और योगी ने किया मैजेंटा लाइन मेट्रो में बोटैनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी तक का सफर
X

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज क्रिसमस का तोहफा मिल गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करने के बाद बोटैनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी के तक सफर किया। उसके बाद वह एमिटी यूनिवर्सिटी में एक सभा को संबोधित करेंगे।

मैजेंटा लाइन का उद्घाटन से पहले विरोध होना शुरू हो गया। कुछ स्थानीय लोग वहां नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। नोएडा में बिल्डरों ने उपभोक्ताओं को सही समय पर लोकेशन नहीं दी है जिसकी वजह से लोग बिल्डरों का विरोध कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने विरोध के रूप में माथे और बाजू पर काली पट्टी बांध कर विरोध कर रहे हैं। ये लोग मांग कर रहे है कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार बिल्डरों से इनके फ्लैट्स दिलावाए, अगर बिल्डर फ्लैट्स नहीं दे पा रहे हैं तो उनकी राशि लोटाई जाए।

इसे भी पढ़ेंः पीएम आज करेंगे 'मैजेंटा लाइन' का उद्घाटन, 1 घंटे की दूरी तय होगी 19 मिनट में

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिल्ली मेट्रो की 12.64 किलोमीटर लंबी मजेंटा लाइन का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे। यह लाइन नोएडा के बॉटनिकल गार्डन को दक्षिण दिल्ली के कालकाजी मंदिर स्टेशन से जोड़ती है।

12:50 पर पहुंचेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12:50 बजे बॉटेनिकल गार्डन स्थित हेलीपैड पर लैंड करेंगे। वहां से वह बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। फिर मेट्रो से ओखला वर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन जाएंगे।

वहां से सड़क मार्ग से एमिटी यूनिवर्सिटी स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे। ढाई बजे सभा की समाप्ति के बाद वह वापस जाएंगे। दिल्ली मेट्रो का यह पहला रूट होगा, जिस पर ऑटोमैटिक ऑपरेट होने वाली मेट्रो ट्रेनें चलेंगी।

मैजेंटा मेट्रो की खासियत

  • देश की यह पहली स्‍वसंचालित मेट्रो ट्रेन होगी।
  • दिल्ली मेट्रो का यह पहला रूट होगा, जिस पर ऑटोमैटिक ऑपरेट होने वाली मेट्रो ट्रेनें चलेंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top