Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Results Live : दिल्ली में भाजपा की बल्ले-बल्ले, सभी 7 सीटों पर जीत तय, AAP और कांग्रेस फिसड्डी

LokSabha Elections Results 2019 Updates (लोकसभा चुनाव परिणाम) : राजधानी दिल्ली की सात सीटों में से तीन के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रवेश साहिब सिंह वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के बलबीर सिंह जाखड़ से करीब 20,000 मत से आगे चल रहे हैं।

Delhi Results Live : दिल्ली में भाजपा की बल्ले-बल्ले, सभी 7 सीटों पर जीत तय, AAP और कांग्रेस फिसड्डी

LokSabha Elections Results 2019 Updates (लोकसभा चुनाव परिणाम) : राजधानी दिल्ली की सात सीटों में से तीन के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रवेश साहिब सिंह वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के बलबीर सिंह जाखड़ से करीब 20,000 मत से आगे चल रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के संसदीय सीटों से भी भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद रमेश बिधुड़ी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के राघव चड्ढा से करीब 16,000 मत से आगे चल रहे हैं। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के हंसराज हंस आम आदमी पार्टी के गगन सिंह से 22,000 से अधिक मत से आगे चल रहे हैं। दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था और इनकी गणना चल रही है। चुनाव के नतीजों से 164 उम्मीदवारों की किस्मत फैसला होगा।

Delhi Election Results Live Updates :

- दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की निर्णायक बढ़त, सभी सीटों पर भाजपा की जीत तय।

- गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से 63 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं। दिल्ली की सभी सीटों पर बीजेपी रुझानों में क्लीन स्वीप करती दिख रही है।

- मनोज तिवारी ने 1 लाख 35 हजार से ज्यादा वोटों से भारी बढ़त बना रखी है। उन्होंने कांग्रेस की शीला दीक्षित को पछाड़ा है।

- पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के प्रवेश वर्मा 83368 वोट से आगे चल रहे हैं।

- उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी 89218 वोटों से आगे चल रहे हैं।

- पूर्वी दिल्ली में बीजेपी के गौतम गंभीर 52,959 वोटों के साथ सबसे आगे हैं। कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली 22,004 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर और आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना 15,522 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर चल रही हैं।

- दक्षिणी दिल्ली से आप के राघव चड्ढा 30755 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

- पूर्वी दिल्ली से आप की आतिशी लगातार तीसरे नंबर पर चल रही हैं।

- उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के हंस राज हंस 46,379 वोट से लगातार आगे हैं।

- उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी करीब 30000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

- उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से 33439 वोट के साथ बीजेपी के हंस राज हंस सबसे आगे हैं। दूसरे नंबर पर 11159 वोट से साथ आप उम्मीदवार गुगन सिंह आगे हैं। वहीं 9725 वोच के साथ कांग्रेस के लिलोठिया तीसरे नंबर पर बने हुए हैं।

- आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी पूर्वी दिल्ली से तीसरे नंबर पर चल रही हैं।

- उत्तर पूर्वी दिल्ली से 4678 वोट के साथ अब तक बीजेपी के मनोज तिवारी आगे हैं, शीला दीक्षित 1647 वोट के साथ दूसरे और आप के दिलीप पांडे 944 वोट के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

- चांदनी चौक लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार पंकज गुप्ता तीसरे नंबर पर खिसके दूसरे नंबर पर कांग्रेस के जयप्रकाश अग्रवाल और पहले नंबर पर हर्षवर्धन हैं।

- चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अभी तक 7 में से 4 सीटों के रुझान सामने आए हैं सभी 4 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है जबकि आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है व कांग्रेस तीसरे नंबर पर है।

- उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के हंस राज हंस, चांदनी चौक से हर्षवर्धन, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी और पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर आगे चल रहे हैं।

- दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है।

- दिल्ली में दो सीटों पर बीजेपी आगे। नई दिल्ली सीट से कांग्रेस के अजय माकन के खिलाफ बीजेपी की मीनाक्षी लेखी आगे चल रही हैं।

- कांग्रेस के नेता अजय माकन ने कहा कि परिणाम निश्चित तौर पर कांग्रेस के पक्ष में होगा। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी। राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे। दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है।

- दिल्ली में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। लोकसभा चुनाव से जुड़े नतीजे सबसे तेज पाने के लिए हरिभूमि पर बने रहें।

Loading...
Share it
Top