Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेटली मानहानि मामला: केजरीवाल ने पूछे 250 सवाल, कोर्ट ने कहा- बस करो

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने क्रॉस इग्जामिनेशन के दौरान अरुण जेटली से 250 से ज्यादा सवाल पूछे।

जेटली मानहानि मामला: केजरीवाल ने पूछे 250 सवाल, कोर्ट ने कहा- बस करो

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को निर्देश दिया है कि वह 12 फरवरी को जेटली से जिरह पूरी कर लें।

गौरतलब है कि जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के 5 अन्य नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री को 8 अलग-अलग तारीखों पर बुलाया गया। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने क्रॉस इग्जामिनेशन के दौरान अरुण जेटली से 250 से ज्यादा सवाल पूछे।

इसे भी पढ़ें- विजेंद्र गुप्ता, भाजपा के मेयरों से धक्कामुक्की के आरोप में ‘आप' के चार विधायकों पर मामला दर्ज

जॉइंट रजिस्ट्रार राकेश पंडित ने कहा कि मुझे लगता है कि केजरीवाल को वादी जेटली से जिरह करने के लिए पर्याप्त मौके दिए गए हैं। अब डिफेंडेंट को यह निर्देश देना जरूरी है कि वह 12 फरवरी को अपने सबूतों को निष्कर्ष तक पहुंचा दें।

जॉइंट रजिस्ट्रार ने साफ कहा है कि केजरीवाल को अब भविष्य में जिरह के लिए और कोई तारीख नहीं दी जाएगी। यह आदेश जेटली से जिरह के दौरान आया। कोर्ट के बाहर केजरीवाल के वकील अनुपम श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि वह इस आदेश के खिलाफ अपील करेंगे।

इसे भी पढ़ें- विजेंद्र गुप्ता, भाजपा के मेयरों से धक्कामुक्की के आरोप में ‘आप' के चार विधायकों पर मामला दर्ज

गौरतलब है कि जेटली 2000 से 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि जेटली के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ था। जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि केस दायर किया है।

जेटली ने इस केस में केजरीवाल के अलावा आप के नेताओं राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ भी मानहानि का केस दायर किया है।

जेटली और केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच तल्ख रिश्ते होने के बावजूद दोनों नेता कुछ दिन पहले मिले थे।

दरअसल, दिल्ली के सीएम की तरफ से मशहूर फाइव सेंसेज गार्डन में डिनर का आयोजन किया गया था, जिसमें जेटली भी शामिल हुए। इस दौरान दोनों एक ही सोफे पर बैठे नजर आए। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हो गई थी।

Next Story
Top