Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आजादपुर मंडी : डरे-सहमें रहते हैं कश्मीरी सेब ट्रक चालक, मंडी प्रशासन के साथ पुलिस भी सुस्त

सेब कारोबारियों ने भी मंडी में बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने की कई बार मांग की है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकल रहा है।

जम्मू से दिल्ली आ रहा सेब के ट्रक में छुप कर आतंकी, अंबाला पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तारdemo picture

एशिया की सबसे बड़ी आजादपुर फल मंड़ी में इन दिनों आने वाले सेब ट्रक चालक डरे व सहमे हुए हैं। रविवार को चालकों ने बताया कि उनकी मजबूरी है जिसके चलते यहां जान जोखिम में डालकर आना पड़ रहा है। बता दें कि जाम समस्या को देखते हुए सेब के ट्रकों को यहां आने से पहले टीकरी-खामपुर चेक पोस्ट पर रोका जाता है।

उसके बाद आजादपुर मंडी में जगह के अनुसार भेजा जा रहा है। कभी 300 तो कभी 200 ट्रक आजादपुर मंडी में आ रहे हैं। सेब कारोबारियों ने भी मंडी में बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने की कई बार मांग की है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकल रहा है। जिसके चलते सेब कारोबारियों में मंड़ी व पुलिस प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है।

कश्मीरी ट्रक चालकों ने बताया कि मंडी में प्रवेश करने के बाद उनसे 10 रूपये से लेकर 50 रूपये तक विभिन्न तरीकों से वसूले जाते हैं। सुरक्षा, सफाई, पार्किंग आदि का हवाला देकर उनसे उक्त राशि वसूली जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार तो बदल गई लेकिन यहां अब भी उनके जेहन में लूट, चोरी और मारपीट का डर व्याप्त है।

अपना अनुभव साझा करते हुए कुछ चालकों ने बताया कि यदि वे अपने ट्रक काे एक पल छोड़कर चले जाए तो हो सकता है कि ट्रक के टायर भी चोरी हो जाए। उन्होंने बताया कि गत रात को ट्रकों पर बंधी रस्सियों को काटकर सेब की पेटियां चोरी कर ली गई। शिकायत करे तो कहां करें और यदि शिकायत करने जाए भी तो इस दौरान वाहन की जिम्मेदारी कौन लेगा।

सेब चालकों ने बताया कि गत महीनों यहां मारपिटाई व जानलेवा हमलों की कोशिश होने के चलते कई चालकों ने तो यहां आना ही छोड़ दिया है। चालकों ने यह भी बताया कि मंडी प्रशासन और पुलिस को यहां होने वाली आपराधिक गतिविधियों के बारे में सभी जानकारी है लेकिन न तो मंडी प्रशासन ईमानदारी से कार्य कर रहा है और न ही पुलिस घटना के दौरान अपनी मुस्तैदी दिखाती है। वहीं, इस संबंध में मंडी प्रशासन ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

Next Story
Share it
Top