Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बदसलूकी के खिलाफ पत्रकारों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए शुक्रवार लक्ष्मी बाई नगर में संजय झील के पास उनपर लाठी चार्ज किया और पानी की बौछार की।

बदसलूकी के खिलाफ पत्रकारों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

विभिन्न मीडिया संगठनों से सम्बद्ध पत्रकारों के एक समूह ने आज यहां दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर मीडिया कर्मियों के साथ मारपीट एवं छेड़छाड़ के आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार दो पत्रकारों ने अलग अलग शिकायतें की थीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जेएनयू छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन मार्च के दौरान उनमें से एक के साथ छेड़छाड़ की गयी जबकि दूसरे को पीटा गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए शुक्रवार लक्ष्मी बाई नगर में संजय झील के पास उनपर लाठी चार्ज किया और पानी की बौछार की।

यह भी पढ़ें- UIDAI ने डाटा चोरी को किया खारिज, कहा- पूरी तरह सुरक्षित है आधार

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, इंडियन वीमेंस प्रेस कॉर्प्स, प्रेस एसोसियेशन और फेडरेशन ऑफ प्रेस क्लब्स इन इंडिया द्वारा जारी किए एक संयुक्त बयान में दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की गयी है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस आयुक्त से अपनी शिकायतें सुनने की भी मांग की।

प्रदर्शन कर रही एक पत्रकार ने कहा कि कल जो कुछ हुआ वह ना केवल स्तब्ध करने वाला है बल्कि डरावना भी है। यह शहर में कानून-व्यवस्था लागू करने वाले पुलिस बल में अनुशासन की कमी को दिखाता है। यह खासकर महिला संवाददाताओं के लिए बदतर है।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान: काबुल में चमन-ए-हुजूरी इलाके में IED ब्लास्ट, 3 लोग घायल

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विशेष पुलिस आयुक्त दीपेन्द्र पाठक ने कहा कि सतर्कता इकाई ने स्वतंत्र रूप से जांच शुरू कर दी है। यह दो-तीन दिनों में पूरी हो जाएगी और उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी से जब पूछा गया कि अभी तक प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं हुई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Next Story
Top