Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली से एयर होस्टेस गिरफ्तार, खाने के पैकेट में ऐसे करती थी डॉलरों की सप्लाई

दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर एयर होस्टेस के ही हवाला कारोबारी होने का खुलासा हुआ है। उसके पास से पास से करीब 3.5 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद की है।

दिल्ली से एयर होस्टेस गिरफ्तार, खाने के पैकेट में ऐसे करती थी डॉलरों की सप्लाई

दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर एयर होस्टेस के ही हवाला कारोबारी होने का खुलासा हुआ है। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारियों ने जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस के पास से करीब 3.5 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद की है। जिसके बाद अधिकारियों उसे हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें - ठंड का कहर: उत्तर भारत में शीतलहर जारी, अबतक 150 लोगों की मौत

अधिकारियों के अनुसार, एयर होस्टेस ने बड़ी चालाकी से खाने के पैकेट में एल्युमिनियम फॉइल में लपेट कर 80 हजार अमेरिकी डॉलर नकद रखे थे। ये पैसे दिल्ली से हांग कांग जाने वाली फ्लाइट में रखे जा रहे थे।

कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहा था कारोबार

DRI को सूचना मिली थी कि एयरपोर्ट पर तैनात कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते हवाला करोबारी बड़ी मात्रा में देश से बाहर विदेशी मुद्रा भेज रहे हैं। इसी जानकारी के बाद अधिकारियों ने यह छापेमारी की।

एयर होस्टेस ने कबूला जुर्म

सूत्रों का कहना है कि एयर होस्टेस ने कबूल कर लिया है कि वह 50% की हिस्सेदारी पर यह काम करती थी। साथ ही उसने यह भी खुलासा किया है कि वो ये काम लंबे समय से कर रही है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! प्रेमी संग इस हालत में थी लड़की, पिता ने किया विरोध तो दोनों ने मिलकर दी ये खौफनाक सजा

DRI अधिकारी और कई स्थानों पर भी छापेमारी कर रहे हैं। खबर ये भी है कि डीआरआई सहित अन्य एजेंसियां इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहीं हैं कि अब तक कितने पैसे भेजे जा चुके हैं।

गौरतलब है एयरपोर्ट से हवाला कारोबार का मामला कोई नया नहीं है, इससे पहले भी बीते वर्ष 200 किलो से ज्यादा सोना कई एयरपोर्ट पर जब्त किया गया। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया। लेकिन एयर होस्टेज के जरिए तस्करी करने का यह पहला मामला है।

Next Story
Top