Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलिसकर्मी बनकर विदेशी नागरिकों से लूटपाट करने वाले ईरानी गैंग का पर्दाफाश

पुलिस अफसर बनकर लोगों को धमकाकर लूटने का धंधा ईरानी गैंग के लोग पिछले काफी समय से एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में करते रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने आईईडी के साथ 3 को किया गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी टीमदिल्ली पुलिस

दिल्ली के दक्षिणी-पश्चिमी जिले की दिल्ली कैंट पुलिस ने ईरानी गैंग का पर्दाफाश करते हुये चार ठगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के लोग बाकायदा पुलिस की वर्दी पहनकर विदेशी नागरिकों, महिलाओं व बुजुर्ग लोगों से लूटपाट व ठगी करते थे। पकड़े गये चार लोगों में दो ईरानी है।

इनके नाम लक्ष्मी नगर निवासी अकबर, जफर सैफुल्ला, नासिर सलीम व नासिर सायहा बताये गये हैं। पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल, 10 मोबाइल, दो बाइक, चार फर्जी आईकार्ड, पुलिस की वर्दी, विदेशी और भारतीय मुद्रा बरामद की है।

डीसीपी देवेंद्र आर्या के अनुसार दिल्ली कैंट इलाके में जालसाजी और लूट की वारदातों के मद्देनजर बदमाशों के बारे में जानकारी जुटायी जा रही थी। जांच में पुलिस को पता चला कि पुलिस अफसर बनकर लोगों को धमकाकर लूटने का धंधा ईरानी गैंग के लोग करते हैं। एयरपोर्ट के आसपास उनके निशाने पर बुजुर्ग, महिलाएं और विदेशी नागरिक होते हैं।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हरेक घटना में दो बाइक पर चार लोग चिन्हित किए गए। आईजीआई एयरपोर्ट के आसपास भी उसी तरह की दो बाइक देखी गई थी। पीड़ित से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने जो संदिग्धों के स्कैच तैयार किए थे, वहीं फुटेज में भी नजर आए। 30 नवम्बर को पुलिस सार्दी वर्दी में कई जगह पर तैनात की गई थी।

पुलिस कंट्रोल रुम के जरिए भी नजर रखी जा रही थी। इसके बाद आरोपियों को महरम नगर पुलिस कॉलोनी बस स्टैंड के पास से पकड़ा गया। अकबर और जफर सैफउल्ला मूलरूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। बाकी दो ईरान से ताल्लुक रखते हैं। ये लोग अक्सर एयरपोर्ट वाले रोड पर कैब या टैक्सी से जा रहे लोगों को पुलिस का ड़र दिखाकर शिकार बनाते थे। पुलिस का कहना है इनके पकड़े जाने से 14 मामले सुलझे हैं।

Next Story
Share it
Top