Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्य सचिव हमला मामला: ‘आप'' विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर पिछले महीने हुए कथित हमले के संबंध में आज आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ की।

मुख्य सचिव हमला मामला: ‘आप

दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर पिछले महीने हुए कथित हमले के संबंध में आज आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ की। खान और जारवाल को इस संबंध में पहले गिरफ्तार किया गया था और फिर जमानत दे दी गई थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अ धिकारी ने कहा कि दोनों विधायकों से इससे पहले पूछताछ नहीं की गई थी।
पुलिस के मुताबिक दो अन्य विधायकों- मदन लाल और दिनेश मोहनिया - को पूछताछ के लिए अगले हफ्ते बुलाया गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में‘ आप' विधायक राजेश गुप्ता से भी पूछताछ की गई थी।
मामले में विधायकों की भूमिका की जांच की जा रही है जो कथित हमले वाली रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद थे। खान सुबह 11 बजे सिविल लाइन्स पुलिस थाना पहुंचे और उनसे लगभग ढाई घंटे तक पूछताछ की गई।
जारवाल शाम चार बजे थाने पहुंचे और उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ हुई। पिछले हफ्ते‘ आप' विधायक नितिन त्यागी और प्रवीण कुमार से भी इस मामले में पूछताछ की गई थी।
विधायक राजेश ऋषि से भी पूछताछ हुई जबकि संजीव झा से मंगलवार को सवाल- जवाब किए गए। केजरीवाल, उनके पूर्व सलाहकार वी के जैन और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा11 विधायक उस बैठक में मौजूद थे जब अंशु प्रकाश पर कथित हमला हुआ था।
Next Story
Top