Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आए अच्छे दिन : अब दूध और सब्जियां जाएंगी एसी मालगाड़ी से, शुरू हुई रैपिड रेल सेवा

रैपिड रेल सेवा यात्रियों को एनसीआर में एक से दूसरे स्थान तक रफ्तार से दूध, सब्जी आदि ढुलाई की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। रैपिड रेल एसी व कोल्ड स्टोरेज की सुविधा से लैस होगी ।

दिल्ली एनसीआर में माल ढुलाई के लिए शुरू होगी देश की पहली रैपिड रेल सेवाIndia’s 1st rapid rail service in Delhi to be linked by Metro

दिल्ली-एनसीआर में व्यापार को गति देने और लोगों तक सामान्य इस्तेमाल की वस्तुओं की आसानी से पहुंच उपलब्ध कराने के लिए देश की पहली रैपिड रेल सेवी शुरू की जाएगी। यह रैपिड रेल सेवा यात्रियों को एनसीआर में एक से दूसरे स्थान तक रफ्तार से पहुंचाने के दूध, सब्जी आदि ढुलाई की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। सामान ढोने वाली रैपिड रेल एसी व कोल्ड स्टोरेज की सुविधा से लैस होगी यह न केवल आवागमन में लाभकारी होगी बल्कि समय की भी बचत करेगी।

ट्रकों के प्रदूषण से मिलेगी राहत

रैपिड रेल की सुविधा शुरू होने से दिल्ली में कमर्सियल ट्रकों के कारण हो रहे भयानक प्रदूषण से भी राहत मिलेगी। दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर पहले ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है और कमर्सियल वाहनों को ग्रीन सेस का भुगतान करना पड़ता है ऐसे में कई बार ट्रको के प्रवेश न होने से घूमकर आने में समय लगता है और सब्जियां खराब हो जाती हैं। रैपिड रेल में कोल्ड चैन होने की वजह से अब से फलों और सब्जियों की बचत होगी।

माल ढोने के लिए होगी आनलाइन बुकिंग

रैपिड रेल सुविधा के तहत माल ढोने के लिए व्यापारियों को आनलाइन बुकिंग का विकल्प दिया जाएगा जिसके तहत माल का भाड़ा, भार की अधिकतम-न्यूनतम सीमा, उसकी बुकिंग और दूसरे स्थान पर पहुंचाने की समयसीमा ऑनलाइन पता चलेगी। सामान बुक होने व निर्धारित स्थान पर उतारने की ट्रैकिंग भी आसानी से उपलब्ध कराई जाएगी।

Next Story
Share it
Top