Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली मेट्रोः चौकस व्यवस्था के बावजूद भारी चूक, घेरे में सुरक्षाकर्मी!

स्वतंत्रता दिवस को लेकर खासकर दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर चौकसी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लेकिन सुरक्षाकर्मी ही सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर दुर्घटना को दावत दे रहे हैं।

दिल्ली मेट्रोः चौकस व्यवस्था के बावजूद भारी चूक, घेरे में सुरक्षाकर्मी!

स्वतंत्रता दिवस को लेकर खासकर दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर चौकसी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही ज्यादा संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती भी की गई है। लेकिन सुरक्षाकर्मी ही सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर दुर्घटना को दावत दे रहे हैं।

दरअसल, बात ऐसी है कि सुरक्षा के लिहाज से मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश करने से पहले आम लोग और सुरक्षाकर्मी की जांच आवश्यक है। लेकिन अक्षरधाम से लेकर कई मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षाकर्मियों को बगैर चेक किए ही प्रवेश मिल रहा है। यहां तक इनके बैग की जांच भी नहीं हो रही है।

इसे भी पढ़ें- देश में मेट्रो कौन लेकर आया भाजपा या कांग्रेस? पूरे तथ्य के साथ पढ़े सच्चाई

इसको लेकर हमारी बात अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी से हुई। इन्होंने बताया कि सीआईएसएफ की ओर से निर्देश है कि बगैर जांच किए किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

सुरक्षाकर्मियों के बैग को बगैर जांच किए छोड़े जाने पर उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के बैग की जांच-पड़ताल करने पर वे गुस्सा हो जाते हैं। व्यक्तिगत मतभेद ना हो इसलिए जांच नहीं की जा रही है. इसलिए उनके बैग की जांच नहीं होती है। साथ ही यह भी कहा कि हमें अपने सुरक्षाकर्मियों पर भरोसा है इसलिए हम उन्हें ऐसे ही छोड़ देते हैं।

हालांकि इसको लेकर हमनें मेट्रो यात्रियों की राय ली। यात्रियों ने साफ तौर पर कहा कि हमें सुरक्षाकर्मियों पर कोई शक नहीं है लेकिन पुख्ता जांच-पड़ताल और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात सुरक्षाकर्मियों की जांच करनी चाहिए।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने इस बात की लेकर चेतावनी जारी की है कि स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमला हो सकता है। इसको लेकर सुरक्षा में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। हाल ही में एक कश्मीरी आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है। जिसने हमले का खुलासा भी किया है।

Next Story
Top