Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-NCR में कैटरिंग कारोबारियों पर IT का छापा, 100 करोड़ के कालेधन का खुलासा

टैक्स डिपार्टमेंट ऐसे हाई-प्रोफाइल ग्राहक की सूची की भी जांच कर रहा है, जिन्होंने इन कैटरर्स और टेंट कारोबारियों से कैश में लेनदेन किया।

दिल्ली-NCR में कैटरिंग कारोबारियों पर IT का छापा, 100 करोड़ के कालेधन का खुलासा

आयकर विभाग ने दिल्ली, एनसीआर और कुछ शहरों में बड़े कैटरिंग और टेंट कारोबारियों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। इसमें 100 करोड़ से ज्यादा के कालेधन और अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इन कारोबारियों के 15 बैंक खाते भी जब्त किए गए हैं।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि टैक्स डिपार्टमेंट ऐसे हाई-प्रोफाइल ग्राहक की सूची की भी जांच कर रहा है, जिन्होंने इन कैटरर्स और टेंट कारोबारियों से कैश में लेनदेन किया।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: पहली बार प्रचार करने उतरीं सोनिया ने कहा- मोदी को 'कांग्रेस मुक्त भारत' का भूत लगा

अधिकारियों ने कहा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली की विंग ने 3 मई के बाद 3 बड़े टेंट और कैटरिंग ऑपरेटर्स के 43 परिसरों पर छापेमारी (तलाशी और सर्वे) की और वहां से 1.82 करोड़ रुपए कैश और 2.4 करोड़ रुपए की ज्वेलरी बरामद की गई।

एनसीआर में बड़ी और आलीशान शादियों के आयोजन के बिजनेस व अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों से जुड़े कैटरिंग, टेंट और पंडाल ऑपरेटर्स की पहचान की गई है।

इसे भी पढ़ें- भगोड़े विजय माल्या को लंदन की कोर्ट से बड़ा झटका, 1.55 अरब डालर की वसूली के मामले में याचिका खारिज

मोबाइल फोन भी जब्त

ऑपरेटर्स बड़े स्तर पर ‘कैश डीलिंग’ कर रहे थे और इस दौरान उनसे वे मोबाइल फोन भी जब्त किए गए, जिन्हें वे एसएमएस और वाट्सऐप चैट के माध्यम से अपने क्लाइंट्स के साथ डीलिंग में इस्तेमाल करते थे। मोबाइल फोन पर ये सभी मैसेज और डॉक्यूमेंट से अघोषित कैश के लेनदेन का पता चलता है।

15 लॉकर जब्त

अधिकारियों ने कहा कि इन कारोबारियों के 15 बैंक लॉकर भी जब्त किए गए हैं। इस मामले में प्रथमदृष्ट्या लगभग 100 करोड़ रुपए की ब्लैकमनी या अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इनमें से कुछ एंटिटीज ने शेल कंपनियों की खरीद के तौर पर भारी भरकम खर्च का दावा भी किया है।

Next Story
Top